संजीवनी टुडे

SBI ने बिना सूचना दिए ही ब्लॉ‍क किए 6.25 लाख डेबि‍ट कार्ड

संजीवनी टुडे 19-10-2016 13:39:46

नई दिल्ली। देश के सबसे बड़े बैंक, स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (SBI) और उसके सहयोगी बैंकों ने करीब 6 लाख 25 हजार डेबिट कार्ड ब्लॉक कर दिए हैं। एसबीआई ने कहा है कि हमें पता चला है कि हमारे कुछ ग्राहक वायरस से प्रभावित एटीएम यूज कर रहे थे। जिसके बाद हमने अपने करीब 0.25 फीसदी कार्ड्स को ब्लॉक किया है। रिपोर्टस के मुताबिक, एसबीआई ने जुलाई के आखिर तक 20.27 करोड़ डेबिट कार्ड्स जारी किए हैं।

JAIPUR : मात्र 155/- प्रति वर्गफुट प्लाट बुक करे, कॉल -09314166166

इसमें से 0.25 फीसदी करीब 5.07 लाख कार्ड्स को ब्लॉ्क किया गया है। इसमें एसबीआई के स्टेट बैंक ऑफ मैसूर, स्टेट बैंक ऑफ हैदराबाद, स्टेट बैंक ऑफ बिकानेर और जयपुर, स्टेट बैंक ऑफ त्रावणकोर और स्टेट बैंक ऑफ पटियाला शामिल हैं। इन बैंकों ने करीब 25 करोड़ डेबिट कार्ड्स इश्यू किए हैं। एसबीआई ने कहा, कुछ व्हाइट लेबल एटीएम हैं जिन्हें हिताची पेमेंट सर्विसेज ऑपरेट कर रही है। कुछ ग्राहकों ने अपने कार्ड्स ब्लॉंक होने को लेकर शिकायत की थी, जिसके बाद कॉर्ड के गलत इस्तेमाल को रोकने के लिए इन्हें ब्लॉक कर दिया गया है।

बैंक ने ईमेल-एसएमएस करके किया अलर्ट
कार्ड होल्डर्स को बिना नोटिस दिए ही उनके कार्ड्स को ब्लॉक कर दिया गया है। बैंक ने कस्टमर्स को एसएमएस भेजकर ब्लॉक के बारे में अलर्ट किया है। अब ग्राहकों को अपने संबंधित ब्रांच में जाकर नए कार्ड्स के लिए दोबारा अप्लाई करना होगा।

अपने एटीएम कार्ड का पिन तुरंत बदलें
एटीएम के किसी भी गलत इस्तेमाल से बचने के लिए ग्राहकों से तुरंत अपना पिन बदलने की अपील की गई है, ताकि भविष्य में किसी भी धोखाधड़ी से बचा जा सके। ऐसे में बैंक भी अपने ग्राहकों को मैसेज भेजकर अलर्ट कर रहे हैं।

यह भी पढ़े: स्त्री में सम्भोग की इच्छा बढ़ाने के 4 सबसे आसान घरेलू उपाय...

यह भी पढ़े: दिलचस्प..! लड़कियां न्यूड होकर करती हैं तेज गाड़ियों की स्पीड को कंट्रोल…

यह भी पढ़े : खुशियां बाँट रही फीमेल डॉक्टर.. न्यूड होकर करती है इलाज, मरीजों की लगी रहती हैं लंबी कतार !

यह भी पढ़े : ताज़ा और रोचक ख़बरों से जुड़े रहने के लिए डाउनलोड करें हमारा एंड्राइड न्यूज़ ऍप

sanjeevni app

More From business

Trending Now
Recommended