संजीवनी टुडे

IIT के पेपर में सोनम गुप्ता बेवफा है पर पूछे गए सवाल

संजीवनी टुडे 01-12-2016 13:31:27

IIT question on the paper Sonam Gupta is unfaithful

नई दिल्ली। 'सोनम गुप्ता बेवफा है' वाली बात अब आईआईटी में भी पहुंच गई है। आईआईटी गुवाहाटी के इलेक्ट्रॉनिक्स एंड इलेक्ट्रिकल इंजीनियरिंग के एक प्रोफेसर ने इंस्टीट्यूट में होने वाली परीक्षा में प्रोबेबिलिटी से जुड़े सवाल में 'सोनम गुप्ता बेवफा है' का जिक्र किया है। नोटबंदी के बाद से ही 'सोनम गुप्ता बेवफा है' सोशल साइट्स पर ट्रेंड कर रहा है।


आईआईटी के एक स्टूडेंट ने परीक्षा में पूछे गए सवाल को फेसबुक पर शेयर किया तो उसे काफी शेयर किया गया। छात्र ने नाम न छापने के अनुरोध पर कहा- इतने एक्साइटिंग क्वेश्चन बनाने के लिए हम सब अपने प्रोफेसर से प्यार करते हैं। उधर, आईआईटी दिल्ली के सोशियोलॉजी के क्वेश्चन पेपर में भी नोटबंदी से जुड़ा सवाल पूछा गया है। 10 नंबर के कंपलसरी क्वेश्चन में छात्रों को ये बताने को कहा गया कि नोटबंदी से सुसाइट रेट घटेगा या बढ़ेगा?


एक छात्र ने इस पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि प्रोफेसर फ्रेंच फिलॉस्फर दुर्खिम के सुसाइड थ्योरी को सीधे भी पूछ सकते थे, लेकिन सोनम गुप्ता के जरिए उन्होंने सवाल को इंटरेस्टिंग बना दिया। वहीं एक दूसरे छात्र ने कहा कि जिस टॉपिक पर पूरा देश बात कर रहा है, उससे जुड़े सवाल का जवाब लिखना काफी अच्छा है। आईआईटी दिल्ली की प्रोफेसर रविंदर कौर ने कहा कि सोशल साइंस में हम अक्सर ऐसे मुद्दों को शामिल करने की कोशिश करते हैं जो समसामयिक हो।

यह भी पढ़े : ताज़ा और रोचक ख़बरों से जुड़े रहने के लिए डाउनलोड करें हमारा एंड्राइड न्यूज़ ऍप

यह भी पढ़े : इस शख्स को फरारी कलेक्ट करने का है शौक, खरीद रखी हैं 330 करोड़ की कारें!

यह भी पढ़े :पति ने यौन संबंध बनाने से किया इन्कार, तो पत्नी ने किया ये...

यह भी पढ़े :इतने बड़े खतरनाक हादसे के बाद भी बच निकले ये दोनों बाप-बेटे, VIDEO

More From national

loading...
Trending Now
Recommended