संजीवनी टुडे

सनफार्मा को भी 425 करोड़ रुपए का घाटा का सामना करना पड़ा

संजीवनी टुडे 12-08-2017 08:05:30

नयी दिल्ली। फार्मा क्षेत्र की प्रमुख कंपनी सन फार्मास्युटिकल इंडस्ट्रीज को चालू वित्त वर्ष की जून में समाप्त पहली तिमाही में 424.92 करोड़ रुपए का एकीकृत शुद्ध नुकसान हुआ है। कंपनी को मोदाफिनिल निपटान के लिए एकबारगी आकस्मिक खर्च की वजह से नुकसान उठाना पड़ा है।
बंबई शेयर बाजार को भेजी सूचना में कंपनी ने यह जानकारी दी। इससे पिछले वित्त वर्ष की समान तिमाही में कंपनी ने 2,033.71 करोड़ रुपए का शुद्ध मुनाफा कमाया था।
कंपनी ने कहा कि तिमाही के दौरान शुद्ध लाभ अमेरिका में मोदाफिनिल विश्वास हनन मुकदमे में निपटान की वजह से प्रभावित हुआ है। इस मामले में निपटान पर कंपनी को 950 करोड़ रुपए खर्च करने पड़े। इस निपटान को हटा दिया जाए तो चालू वित्त वर्ष की पहली तिमाही में हमारा समायोजित शुद्ध लाभ 526 करोड़ रुपए बैठेगा।

यह भी पढ़े: यहां जिंदा लोगों को किया जाता है कब्र में दफन!
तिमाही के दौरान कंपनी की एकीकृत कुल परिचालन आय 6,208.79 करोड़ रुपए रही, जो इससे पिछले वित्त वर्ष की समान तिमाही में 8,256.26 करोड़ रुपए रही थी। सनफार्मा के प्रबंध निदेशक दिलीप सांघवी ने कहा कि पहली तिमाही का हमारा प्रदर्शन पिछले प्रदर्शन की तुलना में अच्छा नहीं है।
हमारे वैश्विक स्पेशियल्टी कारोबार में निवेश, जीएसटी के क्रियान्वयन की वजह से भारतीय कारोबार में अस्थायी रकावट, चुनौतीपूर्ण अमेरिकी जेनेरिक मूल्य व्यवस्था और मोदाफिनिल निपटान से हमारा प्रदर्शन प्रभावित हुआ है।

NOTE: संजीवनी टुडे Youtube चैनल सब्सक्राइब करने के लिए क्लिक करे !

जयपुर में प्लॉट ले मात्र 2.20 लाख में: 09314188188

Rochak News Web

More From business

Trending Now
Recommended