संजीवनी टुडे

सिंगल्स डे सेल इवेंट: अलीबाबा ने तोड़ा रिकॉर्ड, 3 मिनट में ही कमा डाले इतने करोड़

संजीवनी टुडे 12-11-2017 14:20:24

Singles Day Sale EventAlibaba records broken earns so many in three minutes

नई दि‍ल्‍ली। चीन की ई-कॉमर्स कंपनी अलीबाबा ने सिंगल्स डे सेल इवेंट में उसने 1.64 लाख करोड़ रुपए (25.3 अरब डॉलर) रिकॉर्ड बिक्री की है। इस साल की बिक्री पिछले साल के सिंगल्स डे पर हुई पूरे दिन की बिक्री से ज्यादा हो गई। कंपनी के मुताबिक, एक दिन के इवेंट में अलीबाबा की महज एक घंटे में ही 65 हजार करोड़ रुपए (10 अरब डॉलर) की बिक्री हुई। शुरुआती 3 मिनट में ही 1.5 अरब डॉलर यानी करीब 9.8 हजार करोड़ रुपए की बिक्री हुई थी, जबकि पिछले साल इतनी ही सेल 6 मिनट 3 सेकंड में हुई थी।

बता दें कि चीन में 11 नवंबर को Single's Day के तौर पर मनाया जाता है। इसका ट्रेंड 1990 से शुरू हुआ, जो अब बैचलर्स के बीच काफी पॉपुलर हो चुका है। अलीबाबा के वाइस चेयरमैन जोसफ तसाई के मुताबिक, 'चीन की इकोनॉमी के लिए ये सबसे बड़ा इवेंट है।

यह भी पढ़े: ट्राली में लगी आग, कड़ब जलकर हुई राख, देखें वीडियो

सिंगल्स डे शॉपिंग एक स्‍पोर्ट या कहें एक एंटरटेनमेंट है। चीन की डि‍स्‍पोजेबल इनकम बढ़ रही है। देश में मि‍डिल क्‍लास कंज्‍यूमर की तादाद 30 करोड़ से ज्‍यादा है, जिसके चलते कंपनी की ऑनलाइन सेल बढ़ रही है। अलीबाबा का दावा है कि‍ अब तक की सेल के हि‍साब से Single's Day अमेजन प्राइम डे से 18 गुना ज्‍यादा बड़ी है। वहीं, ब्‍लैक फ्राईडे और साइबर मंडे की ज्‍वाइंट सेल से 2.5 गुना ज्‍यादा है।
यह भी पढ़े: राजस्थानी गाने पर इस लड़की ने लगाए जबरदस्त ठुमके, देखे वीडियो

NOTE: संजीवनी टुडे Youtube चैनल सब्सक्राइब करने के लिए क्लिक करे !

जयपुर में प्लॉट ले मात्र 2.20 लाख में: 09314188188

More From business

loading...
Trending Now
Recommended