संजीवनी टुडे

शर्त के चक्कर में इस शख्स ने खाई घोस्ट चिली, गले में हुआ ढाई सेंटीमीटर का छेद

संजीवनी टुडे 01-12-2016 17:22:06

The man in the trench Ghost Chile betting rounds the two centimeter hole in the throat

नई दिल्ली। मिर्च-मसाला खाने के शौकीन लोग भूल जाते है कि तीखा खाना कितना खतरनाक हो सकता है? अमेरिका के एक 47 साल के शख्स ने भी मिर्ची खाने की शर्त लगा ली। शर्त के मुताबिक उसे मिर्ची भरा बर्गर खाना था। बर्गर की टिक्की भूत झोलकिया मिर्च से बनी थी। भूत झोलकिया नाम की मिर्च दुनिया की सबसे तीखी मिर्च है। 

इसे घोस्ट चिली के नाम से भी जाना जाता है। जैसा इसका नाम है वैसा ही काम भी। जैसे ही उसने पूरा बर्गर खाया, थोड़ी ही देर में उसे उल्टी होने लगी। वो बैचेन होने लगा। उसके पेट में तेज दर्द होने लगा। उल्टी एक बार शुरू हुई, तो रुकने का नाम नहीं ले रही थी। इसकी वजह से उसके गले पर इतना तेज प्रेशर पड़ा कि गले में छेद हो गया। 

उसे फौरन अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां डॉक्टरों ने बताया कि उसके गले में ढाई सेंटीमीटर का छेद हो गया है। डॉक्टरों के मुताबिक उसके फूड पाइप में एक इंच का छेद हो गया। 14 दिनों तक उसका इलाज चला। तब जाकर उसकी जान बची। इसे दुनिया का सबसे ज्वलनशील मिर्च माना जाता है। इसी की वजह से इसे 2007 में गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड्स में दर्ज किया गया। इस मिर्च का इस्तेमाल हैंड ग्रेनेड में किया जाता है।

यह भी पढ़े: ये है दुनिया के सबसे पेचीदा 21 तथ्य जिनका जानना बेहद जरुरी... पढ़े एक बार

यह भी पढ़े: मनुष्यों के लिये अंग उगाएगी छिपकली की पूंछ!

यह भी पढ़े: गर्लफ्रैंड के गालों के रंग से जानिए वो कितनी लकी है आपके लिए..!

यह भी पढ़े : ताज़ा और रोचक ख़बरों से जुड़े रहने के लिए डाउनलोड करें हमारा एंड्राइड न्यूज़ ऍप

More From ajab-gjab

loading...
Trending Now
Recommended