संजीवनी टुडे

भारतीय रिजर्व बैंक ग्राहकों को भेज रहा SMS, भूल से भी न करें डिलीट

संजीवनी टुडे 15-11-2017 12:51:17

RBI sending SMS to customers do not forget to delete

नई दिल्ली। भारतीय रिजर्व बैंक (RBI) वित्तीय लेनदेन सुरक्ष‍ित बनाना चाहता है। इसके लिए आरबीआई की तरफ बैंक ग्राहकों को SMS भेजा जा रहा है। इस एसएमएस में वित्तीय लेनदेन और आरबीआई से जुड़ी अहम जानकारी ग्राहकों को दी जा रही है। यदि आरबीआई की तरफ से आने वाले मैसेज पर आपने ध्यान नहीं दिया तो आपको भारी पड़ सकता है। 

 

दरअसल, भारतीय रिजर्व बैंक ने 'आरबीआई बोल रहा है' प्रोग्राम की शुरुआत की है. इसके तहत केंद्रीय बैंक ये सुनिश्च‍ित कर रहा है कि आम आदमी के साथ उसके नाम पर धोखाधड़ी न हो। ग्राहकों को सचेत करने के लिए आरबीआई ने मैसेज भेजने के अलावा एक नंबर भी जारी किया है।

यह भी पढ़े: हरियाणवी डांसर सपना चौधरी के अगले प्रोग्राम का वीडियो हुआ वायरल

इस नंबर पर आप मिस्ड कॉल देकर वित्तीय लेनदेन और आरबीआई के नाम पर होने वाले फर्जीवाड़े को लेकर जानकारी हासिल कर सकते हैं। जानकारी के मुताबिक, पिछले दिनों कुछ लोगों के पास आरबीआई के नाम से ईमेल आया था। इस ईमेल में दावा किया गया कि लोगों को बड़ी रकम दी जाएगी।

यह भी पढ़े: VIDEO: इन चीयरलीडर्स को देखे बिना नहीं रह पाएंगे आप!

हकीकत यह थी कि यह मेल आरबीआई की तरफ से नहीं बल्कि फेक तरह से भेजा गया था। इन मामलों को लेकर अगर आप ज्यादा जानकारी हासिल करना चाहते हैं, तो आप 8691960000 पर मिस्ड कॉल दे सकते हैं और यहां से आपको आरबीआई के नाम पर होने वाली धोखाधड़ी के बारे में ज्यादा जानकारी मिलेगी। 

NOTE: संजीवनी टुडे Youtube चैनल सब्सक्राइब करने के लिए क्लिक करे ! 

जयपुर में प्लॉट ले मात्र 2.20 लाख में: 09314188188

More From business

loading...
Trending Now
Recommended