संजीवनी टुडे

Airlines में सैमसंग ग्लैक्सी नोट 7 ले जाने पर अब इस देश ने भी लगाई रोक

संजीवनी टुडे 18-10-2016 14:46:15

Airlines carry Samsung Glacksi Note 7 to this country also stays

नई दिल्ली। सैमसंग गैलेक्सी नोट 7 की बैटरी फटने और जलने की खबरों के बीच अब ऑस्ट्रेलिया की चार एयरलाइन्स ने भी इसे विमान में ले जाना प्रतिबंधित कर दिया है। इन चारों एयरलाइन्स के नाम क्वान्टास, जेटस्टार, वर्जिन ऑस्ट्रेलिया और टाइगर एयरलाइन्स हैं जिन्होंने रविवार को यह फैसला लिया है। इससे पहले अमेरिका में भी इस स्मार्टफोन को विमान में ले जाना प्रतिबंधित किया जा चुका है।

JAIPUR : मात्र 155/- प्रति वर्गफुट प्लाट बुक करे, कॉल -09314166166

क्वान्टास ने ग्राहकों को उड़ान में सैमसंग गैलेक्सी नोट 7 न ले जाने की सलाह दी है। यह प्रतिबंध हैंडसेट की बैटरी से आग लगने के जोखिम को देखते हुए लगाया गया है। दुनिया भर में इस तरह की कई घटनाएं सामने आई हैं। क्वान्टास जेट स्टार का भी परिचालन करती है। वर्जिन ऑस्ट्रेलिया एयरलाइन ने भी सैमसंग गैलेक्सी नोट 7 के ले जाने पर प्रतिबंध लगाया है। यह कंपनी टाइगर एयरलाइंस का परिचालन करती है।

इससे पहले अमेरिका और जापान ने भी विमान में गैलेक्सी नोट 7 ले जाने पर प्रतिबंध लगाया था। अमेरिका के परिवहन विभाग ने एक आपातकालीन आदेश जारी करके विमानों में इसे ले जाने पर प्रतिबंध लगाया है। इसके तहत अमेरिका के अंदर या देश में आने-जाने वाले विमानों में ये इसे ले जा नहीं सकते। इसे विमानों में ले जाए जाने वाले बैग्स में भी पैक नहीं किया जा सकता। जापान ने भी विमान में सैमसंग गैलेक्सी नोट 7 ले जाने पर पाबंदी लगाया है। एयरलाइंस से यात्रियों से इस फोन को विमान में चार्ज न करने का अनुरोध किया था।

यह भी पढ़े: स्त्री में सम्भोग की इच्छा बढ़ाने के 4 सबसे आसान घरेलू उपाय...

More From technology

loading...
Trending Now
Recommended