संजीवनी टुडे

Infosys के CEO ने की ड्राईवरलेस लैस कार की सवारी

संजीवनी टुडे 15-07-2017 13:09:30

Infosys CEO s Driver s Equipped Car Ride

नई दिल्‍ली। भारत की दिग्‍गज इंफोर्मेशन टेक्‍नोलॉजी कंपनी इंफोसिस अब  तेजी से बढ़ोतरी हासिल करने के लिए सॉफ्टवेयर डेवलपमेंट से अपना ध्‍यान फोकस कर रही है। पिछले कई वर्षों से धीमी रफ्तार से निवेशकों पर दबाव लगातार बढ़ता जा रहा है। कंपनी आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस, रोबोटिक्‍स इंटेलिजेंस, ड्राइवर लैस कारों के निर्माण की दिशा में काम कर रही है।

 

इंफोसिस ने आज अपनी ड्राईवरलेस टेक्नोलॉजी की झलक दिखाई। इंफोसिस के सीईओ विशाल सिक्का की गाड़ी को देखकर कहा जा सकता है कि जिस भविष्य की कल्पना कॉमिक्स और फिल्मों में की जाती है वो अब दूर नहीं। जिस गोल्फ कार्ट में सिक्का आए उसमें कोई ड्राइवर नहीं था।

इस ड्राइवलेस गोल्फ कार्ट को खुद इंफोसिस के इंजिनियर्स ने ही तैयार किया है। इस उपलब्धि पर सिक्का ने ट्वीट कर खुशी जाहिर की। इंफोसिस की तैयार की इस टेक्नोलॉजी की गाड़ी न सिर्फ बिना इंसानी कंट्रोल के चलती है बल्कि रास्तों की रुकावट और ट्राफिक को भी पहचान सकती है। इंफोसिस के सीईओ विशाल सिक्का ऐसी ही एक ड्राईवरलेस कार्ट की सवारी करते नजर आए।


सिक्‍का ने ट्वीट में कहा कि ड्राइवर लैस कार जैसी तकनीक पर हम गंभीरता से काम कर रहे हैं। अगर आप आंकड़ों की बात करें तो इस समय हमें कुल आय का 10% नई तकनीकों और सेवाओं से प्राप्‍त हो रहा है। जो कि दो साल पहले तक अस्‍तित्‍व में ही नहीं थीं। इस क्षेत्र में विकास की बहुत संभावनाएं हैं और हमारा पूरा ध्‍यान इसी पर है। ड्राइवर लैस कार के माध्‍यम से हम दुनिया को बता रहे हैं कि हम तकनीक के मामले में काफी आगे हैं।


सिक्का के मुताबिक इंफोसिस आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस से जुड़े प्रोजेक्‍ट पर काम करने के लिए हजारों इंजीनियरों के एक पूल की स्‍थापना करना चाहता है। उन्‍होंने कहा कि ड्राइवर लैस कार वह तकनीक है, जिसे हर ऑटोमोबाइल कंपनी प्राप्‍त करना चाहती है। और हम इसी के लिए टैलेंट तैयार करने की कोशिश कर रहे हैं।

Watch Video

NOTE: संजीवनी टुडे Youtube चैनल सब्सक्राइब करने के लिए क्लिक करे !

जयपुर में प्लॉट ले मात्र 2.20 लाख में: 09314188188

More From business

loading...
Trending Now
Recommended