संजीवनी टुडे

गुजरात हाईकोर्ट ने खारिज की एस्सार स्टील की याचिका

संजीवनी टुडे 18-07-2017 09:34:15

Gujarat High Court rejects Essar Steel s plea

नई दिल्ली। गुजरात हाई कोर्ट से एस्सार स्टील को राहत नहीं मिली। एस्सार स्टील ने गुजरात उच्च न्यायालय के निर्णय के बाद कहा कि उसे ऋण पुनर्गठन पूरा करने के लिये समय दिया जाना चाहिए। अदालत ने रिजर्व बैंक के ऋण शोधन करवाई के निर्देश के खिलाफ दायर एस्सार स्टील की याचिका खारिज कर दी और इस्पात कंपनी को किसी प्रकार की राहत देने से मना कर दिया। 

 

यह भी पढ़े: SELFIE लेते वक्त कैमरे में कैद हुआ कुछ ऐसा, जिसे देख उड़ गए होश

कंपनी को इस बात की आशंका है कि इस समय दिवाला एवं ऋण शोधन कार्यवाही से कंपनी का कामकाज प्रभावित हो सकता है, और बैंकों के साथ मामले के समाधान के लिये जारी प्रक्रिया पर प्रभाव पड़ेगा। कोर्ट ने कहा कि RBI और बैंकों को यह कदम उठाने का अधिकार है। इस घटनाक्रम से फंसे हुए कर्ज के मामले तेजी से निपटाने के सरकार की कोशिशों को बल मिलेगा।

 

एस्सार स्टील के मुताबिक उच्च न्यायालय के समक्ष हमारा अनुरोध था कि एस्सार स्टील की बैंकों के साथ ऋण पुनर्गठन को लेकर बातचीत अग्रिम अवस्था में पहुंच चुकी है, और सभी परिचालन मानदंडों पर सुधार हो रहा है, इन तथ्यों को ध्यान में रखते हुए कंपनी को कर्ज पुनर्गठन के लिये समय दिया जाना चाहिए।

 

उच्च न्यायालय ने अपने फैसले में याचिका को निपटने के लिए संकेत देते हुए कहा कि गुण-दोष के आधार पर कोई निर्णय करने से पहले इन सभी मुद्दों पर नेशनल कंपनी लॉ ट्राइब्यूनल को विचार करना चाहिए। कंपनी  के मुताबिक,  हम उच्च न्यायालय के फैसले का सम्मान करते हैं और NCLT के विचारार्थ इन मुद्दों को उठाएंगे।

NOTE: संजीवनी टुडे Youtube चैनल सब्सक्राइब करने के लिए क्लिक करे 

जयपुर में प्लॉट ले मात्र 2.20 लाख में: 09314188188 

More From business

loading...
Trending Now
Recommended