संजीवनी टुडे

जीएसटी लागू होने के बाद आज होगी जीएसटी काउंसिल की पहली औपचारिक बैठक

संजीवनी टुडे 17-07-2017 09:18:14

GST Council s first formal meeting will be held today after GST is implemented

नई दिल्ली। वस्तु एवं सेवा कर के लागू होने के दो हफ्तों बाद सोमवार को जीएसटी काउंसिल एक बार फिर से बैठक होगी। इस समिति के जरिये नए अप्रत्यक्ष कर के कार्यान्वयन की जांच पड़ताल होगी। साथ ही यह भी बताया जाता है की जीएसटी लागू होने के बाद काउंसिल की यह पहली औपचारिक बैठक होगी। इससे पहले काउंसिल ने करीब 18 बैठकें की थी, जिसमें वस्तुओं एवं सेवाओं पर कर की दरों का निर्धारण किया था।

 

बीते साल सितंबर को जीएसटी काउंसिल का गठन किया था। पर यह बैठक पिछली बैठकों के मुकाबले थोड़ी अलग होगी। वित्त मंत्रालय ने ट्वीट के जरिए जानकारी देते हुए बताया कि केंद्रीय वित्त मंत्री अरुण जेटली की अध्यक्षता में जीएसटी काउंसिल की 19वीं बैठक आयोजित होगी। 17 जुलाई को आयोजित यह बैठक वीडियो कांफ्रेसिंग के जरिए संपन्न होगी।

 

30 जून को जीएसटी काउंसिल की आयोजित आखिरी बैठक में यह तय हुआ था कि अगली बैठक 5 अगस्त को होगी। लेकिन इस बैठक की तारीख को थोड़ा पहले खिसका लिया गया, क्योंकि काउंसिल चाहती है कि देशभर में जीएसटी लागू होने के बाद के हालात का और इस पर राष्ट्रीय स्तर की रिपोर्ट का जायजा लिया जा सके। गौरतलब है कि अरुण जेटली के नेतृत्व में जीएसटी काउंसिल ने तमाम मुद्दों को सुलझाते हुए वस्तुओं एवं सेवाओं को चार टैक्स स्लैब में बांट दिया है। ये दरें 5,12,18 और 28 फीसद हैं।

WATCH VIDEO

NOTE: संजीवनी टुडे Youtube चैनल सब्सक्राइब करने के लिए क्लिक करे !

o

जयपुर में प्लॉट ले मात्र 2.20 लाख में: 09314188188

More From business

loading...
Trending Now
Recommended