संजीवनी टुडे

मुक्केबाजी: सरिता, सोनिया और लवलिना सेमीफाइनल में

संजीवनी टुडे 05-11-2017 21:47:51

नई दिल्ली। एल. सरिता देवी (64 किग्रा), विश्व चैंपियनशिप की रजत पदकधारी सोनिया लाठेर (57 किग्रा) और लवलिना (69 किग्रा) ने अपना विजय अभियान जारी रखते हुए रविवार को एशियन महिला मुक्केबाजी चैंपियनशिप के सेमीफाइनल में जगह बनाने के साथ ही कम से कम कांस्य पदक अपने नाम कर लिए। 

यह भी पढ़े: वीडियो : वीडियो: सऊदी में फंसे इस युवक ने वीडियो जारी कर लगाई मदद की गुहार

पूर्व विश्व चैंपियन सरिता एशियाई प्रतियोगिता में अपना छठा पदक प्राप्त करेंगी, उन्होंने उज्बेकिस्तान की माफ्तुनाखोन मेलिवा को शिकस्त दी, जबकि सोनिया (57 किग्रा) ने क्वॉर्टरफाइनल में कजाकिस्तान की जाजिम इसनोवा को पराजित किया। 

वहीं लोविना ने मंगोलिया की अर्दनेतुया एनखबाटर को सर्वसम्मत फैसले में हराया। सरिता ने इस साल के शुरू में पेशेवर सर्किट में हाथ आजमाने के बाद एमेच्योर में वापसी की है, उन्होंने प्रतिद्वंद्वी के आक्रमण नहीं करने का पूरा फायदा उठाया और कुछ तेजतर्रार पंच से बाउट में शुरू से बढ़त बना ली। 

यह भी पढ़े: वीडियो : VIDEO : कार सहित बहे आयुष का शव 7 दिन बाद नाले में हुआ बरामद

पूर्व रजत पदक विजेता सोनिया ने विभाजित फैसले में इस्शनोवा को हराया। इससे पहले भारत की शुरुआत अच्छी नहीं रही क्योंकि नेशंस कप की स्वर्ण पदक विजेता हरियाणा की मुक्केबाज नीरज (51 किग्रा) क्वार्टर फाइनल में चीनी ताइपे की चोल मि पांग से सर्वसम्मति फैसले से हार गईं। कल ओलिंपिक पदकधारी एम. सी. मेरीकॉम (48 किग्रा), प्रियंका चौधरी (60 किग्रा) और शिक्षा (54 किग्रा) ने सेमीफाइनल में प्रवेश किया था। 

 

जयपुर में प्लॉट ले मात्र 2.20 लाख में: 09314188188

NOTE: संजीवनी टुडे Youtube चैनल सब्सक्राइब करने के लिए क्लिक करे!

Rochak News Web

More From sports

Trending Now