संजीवनी टुडे

लव जिहाद मामला: HC के बाद SC ने की याचिका ख़ारिज

संजीवनी टुडे 03-11-2017 21:54:46

Love jihad case SC dismisses petition after HC

नई दिल्ली।  सुप्रीम कोर्ट ने मुस्लिम युवकों को निशाना बनाने के लिए लव जिहाद शब्द के इस्तेमल सहित एक स्टिंग आपरेशन में हुए कथित खुलासे की जांच के लिए दायर याचिका को खारिज कर दिया है। कर्नाटक निवासी मोहम्मद रियाज ने अदालत में याचिका दाखिल करके मीडिया में प्रकाशित एक खबर की जांच कराने की मांग शीर्ष अदालत से की थी।

यह भी पढ़े: VIDEO: रूह कांप जाने वाली ठण्ड में इन्होने रचा ली शादी

 

प्रधान न्यायाधीश दीपक मिश्रा, न्यायमूर्ति ए एम खानविलकर और न्यायमूर्ति धनन्जय वाई चन्द्रचूड की तीन सदस्यीय खंडपीठ ने कर्नाटक के एक निवासी की याचिका खारिज करते हुए कहा कि ऐसे मामले संज्ञेय अपराध हैं और इसके लिये प्राथमिकी दर्ज कराई जानी चाहिए। बेंच ने याचिकाकर्ता से सवाल किया कि वह केस दर्ज क्यों नहीं करा रहे हैं। 

यह भी पढ़े: VIDEO: 2 लड़कियों ने कार में किया ऐसा गन्दा काम, जिसे देख उड़ जायेगे आपके होश!

याचिकाकर्ता का कहना था कि स्टिंग ऑपरेशन से मालूम पड़ रहा है कि कर्नाटक भाजपा के एक पूर्व विधायक कह रहे हैं कि लव जिहाद के मामले केवल मुस्लिम युवकों को फंसाने के लिए हैं। वह यह भी कह रहे हैं कि कर्नाटक पुलिस में भाजपा व आरएसएस से सहानुभूति रखने वाले जवान व अधिकारी हैं। इससे पहले रियाज ने इस मामले को लेकर हाई कोर्ट में अपील दायर की थी, लेकिन वहां से भी उसे खारिज कर दिया गया।

NOTE: संजीवनी टुडे Youtube चैनल सब्सक्राइब करने के लिए क्लिक करे

जयपुर में प्लॉट ले मात्र 2.20 लाख में: 09314188188

 

More From world

loading...
Trending Now
Recommended