संजीवनी टुडे

HDFC बैंक ग्राहकों के लिए बड़ी खबर, खाते में न्यूनतम रखने होंगे एक लाख रुपये

संजीवनी टुडे 12-11-2017 13:24:34

Big news for HDFC Bank customers keeping minimum Rs one lakh

नई दिल्ली। अगर आपका खाता HDFC बैंक में है तो आप के लिए बडी खबर है। एचडीएफसी ने बैंक के सेविंग अकाउंट के नियमों में बदलाव किया है। बैंक लगातार अपने नियमों में बदलाव कर रहा है। कुछ दिन पहले ही बैंक ने ऑनलाइन ट्रांजैक्शन को लेकर भी नए नियम जारी किए थे। अब आपको बैंक ने सेविंग अकाउंट के लिए नियम जारी कर दिया है। नया नियम बैंक के सिर्फ क्लासिक कस्टमर्स पर लागू होगा, ऐसे खाताधारक को अब अपने अकाउंट में ज्यादा बैलेंस रखना होगा।

 

यह भी पढ़े: वीडियो: अनोखा मंदिर: यहां मूर्तियां साक्षात इंसानों की तरह करती हैं बातें
बैंक ने किया बदलाव
एचडीएफसी ने सेविंग अकाउंट के नए नियम में एचडीएफसी क्लासिक कस्टमर्स के लिए हर महीने न्यूनतम बैलेंस 1 लाख रुपए कर दिया है।मतलब ये कि अगर आप एचडीएफसी के क्लासिक कस्टमर हैं तो आपको अपने सेविंग अकाउंट में महीने के आधार पर कम से कम 1 लाख रुपए रखने होंगे।

ऑनलाइन ट्रांजैक्शन फ्री 
एचडीएफसी ने हाल ही में आरटीजीएस और एनईएफटी के जरिए ऑनलाइन ट्रांजैक्शन को फ्री कर दिया है। बैंक के बदले नियम के अनुसार 1 नवंबर से ऑनलाइन बैंकिंग के जरिए आरटीजीएस और एनईएफटी ट्रांजैक्शन करना निशुल्क हो गया है। ऐसा डिजिटल ट्रांजैक्शन को बढ़ावा देने के लिए किया है।

यह भी पढ़े: वीडियो: एक ऐसा अनोखा पेड़, जिस पर फल की जगह उगती हैं औरतें

एफडी के लिए भी किया बदलाव 
बैंक ने एक और बड़ा बदलाव किया है। अगर आपका सेविंग अकाउंट एफडी के साथ लिंक है तो आपको अपने अकाउंट में कम से कम 5 लाख रुपए रखने होंगे। जहां सेविंग अकाउंट में न्यूनतम बैलेंस 1 लाख रखना है। वहीं, टर्म डिपॉजिट के लिए कम से कम 5 लाख रखने होंगे। बैंक के अनुसार, नए नियम इस साल 9 दिसंबर से लागू होंगे।

NOTE: संजीवनी टुडे Youtube चैनल सब्सक्राइब करने के लिए क्लिक करे !

जयपुर में प्लॉट ले मात्र 2.20 लाख में: 09314188188

More From business

loading...
Trending Now
Recommended