संजीवनी टुडे

बैंकों के विलय के फैसले से 4 लाख बैंक अधिकारी नाराज, 26-27 सितंबर को पूरे देश में करेंगे हड़ताल

संजीवनी टुडे 22-09-2019 07:46:00

केंद्र सरकार के बैंकों के विलय के फैसले से देश के बैंक अधिकारी नाराज हैं। इसके विरोध में देश भर के 4 लाख बैंक अधिकारियों का नेतृत्व करने वाले बैंक अधिकारियों के चार संगठनों ने दो दिन 26 और 27 सितंबर को हड़ताल पर जाने का ऐलान किया है।


नई दिल्ली। केंद्र सरकार के बैंकों के विलय के फैसले से देश के बैंक अधिकारी नाराज हैं। इसके विरोध में देश भर के 4 लाख बैंक अधिकारियों का नेतृत्व करने वाले बैंक अधिकारियों के चार संगठनों ने दो दिन 26 और 27 सितंबर को हड़ताल पर जाने का ऐलान किया है। 

यह भी पढ़े:

रविवार, 22 सितम्बर: जानिए आज के पेट्रोल-डीजल के भाव

अखिल ऑल इंडिया बैंक ऑफिसर कंफेडरेशन के सचिव आर. शेखरन ने कहा कि हड़ताल का मकसद सार्वजनिक क्षेत्र के बैंकों के विलय का विरोध करना है। पब्लिक सेक्टर के बैंकों को विलय कर दिया गया है। यह विलय आम लोगों के हितों के खिलाफ है। इससे आम जनता को काफी परेशानी होगी। अपनी इस मांग को लेकर हमलोग दो दिवसीय हड़ताल करने जा रहे हैं। यह हड़ताल देशव्यापी होगा। दो दिन तक बैंक का पूरा कामकाज ठप रहेगा। 

यह भी पढ़े:

पीएम ने ह्यूसटन में एनर्जी सेक्ट के CEO के साथ की बैठक, मेगा शो हाउडी मोदी आज

गौरतलब है कि वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर बैंकों के विलय का बड़ा ऐलान किया था। उन्होंने कहा कि पंजाब नेशनल बैंक (PNB), ओबीसी (OBS) और यूनाइटेड बैंक (UBI) को एक साथ विलय किया है। 

गोवर्मेन्ट एप्रूव्ड प्लाट व फार्महाउस मात्र रु. 2600/- वर्गगज, टोंक रोड (NH-12) जयपुर में 9314166166

More From business

Trending Now
Recommended