संजीवनी टुडे

ईएमआई चुकाने के लिए 3 महीने की छूट, सिबिल स्‍कोर पर भी नहीं होगा असर: आरबीआई

संजीवनी टुडे 27-03-2020 12:30:35

कोरोना वायरस के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए भारतीय रिजर्व बैंक (आरबीआई) के गवर्नर शक्तिकांत दास ने शुक्रवार को कर्ज लेने वाले ग्राहकों को बड़ी राहत दी है।


नई दिल्‍ली। कोरोना वायरस के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए भारतीय रिजर्व बैंक (आरबीआई) के गवर्नर शक्तिकांत दास ने शुक्रवार को कर्ज लेने वाले ग्राहकों को बड़ी राहत दी है। आरबीआई ने देशभर के सभी बैंकों, गैर-बैंकिंग वित्‍तीय संस्‍थाओं (एनबीएफसी) और हाउसिंग फाइनेंस कंपनियों के साथ ही अन्‍य वित्‍तीय संस्‍थानों को टर्म लोन की किस्‍त तीन महीने तक टालने की अनुमति दी है।

आरबीआई गवर्नर के मुताबिक अगर आपने किसी बैंक से कर्ज लिया है और हर महीने उसकी ईएमआई देते हैं और किसी वजह से मौजूदा परिस्थितियों में आप उसकी ईएमआई तीन महीने तक नहीं दे पाते हैं तो आपका सिबिल स्‍कोर खराब नहीं होगा। आप तीन महीने बाद से अपनी ईएमआई फिर से शुरू कर सकते हैं।

उल्‍लेखनीय है कि भारतीय रिजर्व बैंक ने रेपो रेट में 0.75 फीसदी की कटौती की है। इससे एक दिन पहले वित्तमंत्री निर्मला सीतारमण ने भी 21 दिनों के लॉकडाउन से निपटने के लिए एक लाख 70 हजार करोड़ रुपये के राहत पैकेज का ऐलान पहले ही किया था।

यह खबर भी पढ़े: उज्ज्वला योजना के तहत 3 महीने तक रसोई गैस सिलेंडर मिलेगा फ्री, मगर ये हैं शर्त

यह खबर भी पढ़े: कोरोना वायरस के नए केंद्र बनने वाले है ब्रिटेन का लंदन और स्पेन का मैड्रिड, चार दिन बाद अस्पतालों में नहीं बचेगी जगह

जयपुर में प्लॉट मात्र 289/- प्रति sq. Feet में बुक करें 9314166166

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

More From business

Trending Now
Recommended