संजीवनी टुडे

ईडी ने करोड़ों के हेरफेर के मामले में सुशांत राजपूत के हाउस मैनेजर से की पूछताछ

संजीवनी टुडे 06-08-2020 21:09:04

प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की मौत के मामले और करोड़ों के लेनदेन को लेकर सुशांत के हाउस मैनेजर सैमुअल मिरांडा से आज दोबारा कई घंटे पूछताछ की। इससे पहले ईडी ने मंगलवार को सुशांत की दोस्त रही रिया चक्रवर्ती के चार्टर्ड अकाउंटेंट (सीए) रितेश शाह से भी पूछताछ की


नई दिल्ली। प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की मौत के मामले और करोड़ों के लेनदेन को लेकर सुशांत के हाउस मैनेजर सैमुअल मिरांडा से आज दोबारा कई घंटे पूछताछ की। इससे पहले ईडी ने मंगलवार को सुशांत की दोस्त रही रिया चक्रवर्ती के चार्टर्ड अकाउंटेंट (सीए) रितेश शाह से भी पूछताछ की थी। इसके अलावा सोमवार को सुशांत के सीए संदीप श्रीधर से पूछताछ की थी।

ईडी के एक वरिष्ठ अधिकारी के अनुसार गुरुवार को सैमुअल मिरांडा से ईडी के मुंबई स्थित कार्यालय में दोबारा पूछताछ की गई। इससे पहले मिरांडा से बुधवार की रात पूछताछ की गई थी। मिरांडा को रिया चक्रवर्ती ने सुशांत का हाउस मैनेजर नियुक्त किया था। उधर सुशांत सिंह राजपूत के पिता के.के. सिंह ने 25 जुलाई को पटना में रिया, इंद्रजीत चक्रवर्ती, संध्या चक्रवर्ती, शोविक चक्रवर्ती, सैमुअल मिरांडा और श्रुति मोदी पर आत्महत्या के लिए उकसाने, धोखाधड़ी करने और सुशांत को बंधक बनाने का आरोप लगाते हुए प्राथमिकी दर्ज कराई है। साथ ही 15 करोड़ रुपये के गबन का भी आरोप लगाया है। ईडी ने इसी आधार पर शुक्रवार को अभिनेत्री रिया चक्रवर्ती और उसके परिवार के खिलाप प्रीवेंशन ऑफ मनी लॉन्ड्रिंग एक्ट (पीएमएलए) का केस दर्ज किया है। अब ईडी इन लोगों से गहन पूछताछ कर करोड़ों की प्रॉपर्टी खंगाल रही है।

ईडी के अनुसार मंगलवार को सुशांत की गर्लफ्रेंड रिया चक्रवर्ती के सीए रितेश शाह से पूछताछ की गई थी। उससे पहले सोमवार को सुशांत के सीए संदीप श्रीधर से पूछताछ की गई। बुधवार की रात सुशांत के हाउस मैनेजर सैमुअल मिरांडा से पूछताछ की गई। आज गुरुवार को पुन: मिरांडा से कई घंटे पूछताछ की गई है। कल शुक्रवार को रिया चक्रवर्ती को एजेंसी के मुंबई ऑफिस में तलब किया गया है।

सूत्रों की मानें तो साल 2018-19 में रिया की नेट इनकम 14 लाख रुपये थी। ऐसे में ईडी को करोड़ों की दो हाई वैल्‍यू प्रॉपर्टी को लेकर शक है। ईडी की मुंबई ब्रांच रिया से तीन चरणों में पूछताछ करेगी। अगर रिया ईडी के सामने पेश नहीं होती है तो ईडी उसे दूसरा नोटिस जारी करेगी और तीसरे नोटिस की सूरत में रिया के खिलाफ गिरफ्तारी वारंट के लिए ईडी कोर्ट भी जा सकती है।

यह खबर भी पढ़े: टाटा मोटर्स ने की अपनी प्रमुख ईवी टाटा नेक्सॉन को अब मासिक किराये पर भी उपलब्ध कराने की घोषणा

यह खबर भी पढ़े: ईशांत शर्मा ने विश्व कप विजेता टीम का हिस्सा बनने की जताई इच्छा, कही ऐसी बात

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From bollywood

Trending Now
Recommended