संजीवनी टुडे

तेजस्वी का बड़ा ऐलान, कहा- 'पहली कैबिनेट में पहली कलम से बिहार के 10 लाख युवाओं को देंगे जॉब'

संजीवनी टुडे 27-09-2020 22:51:30

बिहार विधानसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान हो चुका है। चुनाव आयोग विधानसभा चुनाव को तीन फेज में करवाने जा रहा है


पटना। बिहार विधानसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान हो चुका है। चुनाव आयोग विधानसभा चुनाव को तीन फेज में करवाने जा रहा है। ऐसे में चुनावी पार्टियों ने अपने वोटरों को रिझाने के लिए बड़े- बड़े ऐलान करना शुरू कर दिया है।

इसी बीच नेता विपक्ष तेजस्वी यादव ने बड़ा दांव खेला है। उन्होंने युवाओं को रिझाने के लिए ऐलान किया है कि अगर उनकी सरकार बनी तो पहली कैबिनेट मीटिंग में ही पहला फैसला राज्य में 10 लाख लोगों को रोजगार देने पर लेंगे। 

उन्होंने ट्वीट किया है, "पहली कैबिनेट में पहली कलम से बिहार के 10 लाख युवाओं को नौकरी देंगे..बिहार में 4 लाख 50 हज़ार रिक्तियाँ पहले से ही है.. शिक्षा, स्वास्थ्य, गृह विभाग सहित अन्य विभागों में राष्ट्रीय औसत के मानकों के हिसाब से बिहार में अभी 5 लाख 50 हज़ार नियुक्तियों की अत्यंत आवश्यकता है.."पहली कैबिनेट में पहली कलम से बिहार के 10 लाख युवाओं को नौकरी देंगे।

बिहार में 4 लाख 50 हज़ार रिक्तियाँ पहले से ही है। शिक्षा, स्वास्थ्य, गृह विभाग सहित अन्य विभागों में राष्ट्रीय औसत के मानकों के हिसाब से बिहार में अभी 5 लाख 50 हज़ार नियुक्तियों की अत्यंत आवश्यकता है। रविवार को पटना में एक संवाददाता सम्मेलन में तेजस्वी ने कहा कि राजद द्वारा विगत 5 सितंबर को लॉन्च बेरोज़गारी हटाओ पोर्टल पर अब तक 9 लाख 47 हज़ार 324 बेरोज़गार युवाओं और 13 लाख 11 हज़ार 626 लोगों ने टोल फ़्री नम्बर पर Missed Call किया है। यानि अब तक कुल 22 लाख 58 हज़ार 950 लोगों ने निबंधन किया है। उनके अनुसार बिहार में 4 लाख 50 हज़ार रिक्तियाँ पहले से ही हैं। 

शिक्षा, स्वास्थ्य, गृह विभाग सहित अन्य विभागों में राष्ट्रीय औसत एवं तय मानकों के हिसाब से बिहार में अभी भी 5 लाख 50 हज़ार नियुक्तियों की अत्यंत आवश्यकता है। 

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From bihar

Trending Now
Recommended