संजीवनी टुडे

सुशांत राजपूत मामले की जांच करने मुंबई गई पटना पुलिस लौटी

संजीवनी टुडे 06-08-2020 16:01:52

बॉलीवुड एक्टर सुशांत सिंह राजपूत केस की मुंबई में जांच करने गई बिहार पुलिस की चार सदस्यीय टीम बृहस्पतिवार को पटना लौट आई ।


पटना। बॉलीवुड एक्टर सुशांत सिंह राजपूत केस की मुंबई में जांच करने गई बिहार पुलिस की चार सदस्यीय टीम बृहस्पतिवार को  पटना लौट आई । सीबीआई जांच की मंजूरी मिलने के बाद बिहार पुलिस के लिए अब मुंबई में कोई काम नहीं रह गया था। इसलिए टीम पटना वापस लौट आई है। सुशांत सिंह राजपूत केस की जांच करने गए एसपी विनय तिवारी को बीएमसी ने अभी नहीं छोड़ा है। वह फिलहाल मुंबई में ही क्वॉरेंटाइन हैं। वह क्वॉरेंटाइन पूरा करने के बाद ही वापस पटना आ सकते हैं। कल बिहार पुलिस के आग्रह को भी बीएमसी ने ठुकरा दिया था।  पटना के जोनल आईजी संजय सिंह ने एसपी विनय तिवारी को छोड़ने का आग्रह किया  था। 

कई सबूत जुटाये बिहार पुलिस ने 
सुशांत केस की जांच करने गई बिहार पुलिस के चार अधिकारियों की टीम ने मुंबई में कई साक्ष्य रिया चक्रवर्ती के खिलाफ जुटाए हैं। इसमें बैंक से पैसा निकालने के भी सबूत हैं। बिहार पुलिस ने यह खुलासा किया था कि रिया ने पूजा-पाठ के नाम पर लाखों रुपए की निकासी सुशांत के खाते से की, लेकिन पूजा नहीं हुई थी। सुशांत के जिन बैंकों में खाते हैं, यहां से पुलिस ने कई सबूत लिए हैं। बिहार पुलिस ने सुशांत के दोस्तों और करीबी लोगों से भी पूछताछ की है। पूछताछ के सारे कागजात और डिजिटल साक्ष्य भी बिहार पुलिस के हाथ लगे हैं। अगर उस सबूत को सीबीआई को जरूरत पड़ेगी तो बिहार पुलिस उसे सौंप देगी। 

बता दें कि सुशांत के पिता के पटना के राजीवनगर थाना में मामला दर्ज कराने के बाद बिहार पुलिस की टीम इस मामले की जांच कर रही थी। इस बीच सुशांत के पिता के आग्रह पर बिहार सरकार ने इस केस को सीबीआई से कराने की सिफारिश की थी जिसपर  केंद्र सरकार ने सहमति दे दी है और जांच सीबीआई को सौंप दिया है।अब इस केस की जांच सीबीआई की टीम करेगी। बिहार सरकार का आरोप है कि जांच में मुंबई पुलिस बिहार पुलिस की मदद नहीं कर रही थी।

यह खबर भी पढ़े: Whatsapp का ये न्यू फीचर कर देगा आपको हैरान, फर्जी न्यूज़ पर इस प्रकार कर सकते है नियंत्रण

यह खबर भी पढ़े: इस वर्ष ऑनलाइन ढंग से 12वीं बोर्ड परीक्षाओं की तैयारी के लिए 1.73 लाख स्मार्ट फोन बाँटने का फैसला

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From bihar

Trending Now
Recommended