संजीवनी टुडे

सरकार साबित करना चाहती कि देश के किसान देशद्रोही हैं : महिला कांग्रेस

संजीवनी टुडे 01-12-2020 11:03:39

बिहार प्रदेश महिला कांग्रेस अध्यक्ष अमिता भूषण ने मंगलवार को यहां कहा है कि राष्ट्रपति की मुहर के बाद केंद्र सरकार द्वारा लाया गया तीन नया कृषि विधेयक कानून की शक्ल ले चुका है।


बेगूसराय। बिहार प्रदेश महिला कांग्रेस अध्यक्ष  अमिता भूषण ने मंगलवार को यहां कहा है कि राष्ट्रपति की मुहर के बाद केंद्र सरकार द्वारा लाया गया तीन नया कृषि विधेयक कानून की शक्ल ले चुका है। इन कानूनों का विरोध ना सिर्फ विभिन्न राज्यों के किसान और पांच सौ से ज्यादा किसान संगठन कर रहे हैं, बल्कि सरकार के अंदर भी इन कानूनों के प्रति कभी आम सहमति नहीं रही। 

उन्होंने कहा कि सरकार ने तमाम विरोधों के बाबजूद जब इन किसानों के आपत्तियों की सुधि नहीं ली तो पंजाब, हरियाणा, यूपी, राजस्थान से लगी दिल्ली की सीमा पर ऐसी विस्फोटक स्थिति बनी हुई है। एक तरफ निहत्थे किसान, दूसरी तरफ सरकार के पुराने आजमाए हथियार आंसू गैस, वाटर कैनन, लाठियां, मुकदमें।

 सरकार अब अपनी ऊर्जा सिर्फ दो जगह निवेश कर रही है। पहली यह साबित करना कि यह किसान नहीं, बल्कि पाकिस्तानी और खालिस्तानी देशद्रोही हैं। दूसरी, हैदराबाद नगर निकाय चुनाव का प्रचार प्रसार और बंगाल की राजनीति को हिन्दू मुस्लिम की हद तक लाना। सरकार के पास इन दो कामों के लिए पर्याप्त समय है, लेकिन ठंढ में ठिठुरते किसानों की सुधि लेने के लिए समय नहीं है। 

यह खबर भी पढ़े: बिहार विधानसभा चुनाव के बाद 10 दिनों में पेट्रोल-डीजल के दामों में बढ़ोतरी, जाने आज का भाव

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From bihar

Trending Now
Recommended