संजीवनी टुडे

विधानसभा चुनाव के पहले चरण के लिए 26 की शाम से बंद हो जायेगा चुनाव प्रचार

संजीवनी टुडे 25-10-2020 16:26:29

बिहार विधानसभा चुनाव के पहले चरण की 71 सीटों के लिए चुनाव प्रचार 26 अक्टूबर की शाम थम जाएगा।


पटना। बिहार विधानसभा चुनाव के पहले चरण की 71 सीटों के लिए चुनाव प्रचार 26 अक्टूबर की शाम  थम जाएगा। 28 अक्टूबर को इन सीटों पर मतदान होगा। इस चरण में 1,066 प्रत्याशियों के भाग्य का फैसला दो करोड़ 14 लाख छह हजार 96 मतदाता करेंगे। पहले चरण में राजद के 42, जदयू के 35, भाजपा के 29, कांग्रेस के 21, माले के आठ, हम के छह और वीआईपी के एक प्रत्याशी चुनाव मैदान में हैं।

पहले चरण में राज्य सरकार के आठ मंत्रियों शिक्षा मंत्री कृष्णनंदन वर्मा, कृषि मंत्री प्रेम कुमार, ग्रामीण विकास मंत्री शैलेश कुमार, विज्ञान एवं प्रावैधिकी मंत्री जयकुमार सिंह, राजस्व मंत्री रामनारायण मंडल, श्रम संसाधन मंत्री विजय कुमार सिन्हा, खनन मंत्री बृजकिशोर बिंद और परिवहन मंत्री संतोष कुमार निराला चुनाव मैदान में हैं। इसके अलावा पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी, पूर्व विधानसभा अध्यक्ष उदय नारायण चौधरी, पूर्व मंत्री विजय प्रकाश, श्रेयसी सिंह, अनंत सिंह, राजेंद्र सिंह, रामेश्वर चौरसिया और भगवान सिंह कुशवाहा मैदान में हैं।

अपर मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी ने बताया कि पहले चरण में पटना जिले की पांच, भागलपुर की दो, भभुआ, रोहतास, बक्सर, भोजपुर, औरंगाबाद, नवादा, गया, जमुई, बांका, जहानाबाद, अरवल, नवादा और शेखपुरा जिलों में मतदान होगा। उन्होंने बताया, आदर्श चुनाव आचार संहिता के उल्लंघन मामले में 24 घंटे में 24 प्राथमिकी दर्ज की गई है।

यह खबर भी पढ़े: इंस्टाग्राम पर आलिया भट्ट के हुए 50 मिलियन फॉलोअर्स, बोलीं- जब मेरे 5, 15 या 50 हजार फॉलोअर्स थे तब मैं खुश...

यह खबर भी पढ़े: कोरोना को लेकर मुख्यमंत्री गहलोत ने फिर चेताया, कहा- किसी भी व्यक्ति को दूसरों का जीवन खतरे में डालने का अधिकार नहीं

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From bihar

Trending Now
Recommended