संजीवनी टुडे

सीएम नीतीश कुमार का विरोध, सभा में गूंजा लालू यादव- तेजस्वी यादव जिंदाबाद का नारा

संजीवनी टुडे 24-10-2020 18:08:21

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को शनिवार को बेगूसराय में आयोजित चुनाव सभा के दौरान भारी विरोध का सामना करना पड़ा।


बेगूसराय। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को शनिवार को बेगूसराय में आयोजित चुनाव सभा के दौरान भारी विरोध का सामना करना पड़ा। हालांकि कड़ी सुरक्षा व्यवस्था रहने के कारण विरोध करने वाले युवक मुख्यमंत्री के आसपास नहीं जा सके। लेकिन जब तक मुख्यमंत्री अपना संबोधन करते रहे, युवा लगातार लालू यादव जिंदाबाद, तेजस्वी यादव जिंदाबाद और मुख्यमंत्री मुर्दाबाद का नारा लगाते रहे। जिसके कारण पुलिस कर्मियों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ा, वह लोग नारेबाजी कर रहे युवाओं को चुप कराते रहे, लेकिन युवा भी मानने के लिए तैयार नहीं थे। हालांकि इस दौरान मुख्यमंत्री ने अपना संबोधन पूरा किया और उन्होंने पूर्व की सरकारों की खामियां तथा एनडीए सरकार के लोक कल्याणकारी और जन कल्याणकारी योजनाओं का विस्तार से खाका पेश किया। इसके साथ ही उन्होंने अगली सरकार के इरादों की भी विस्तार से चर्चा की। 

तेघड़ा विधानसभा क्षेत्र के इंदिरा ज्योति उच्च विद्यालय पकठौल में जदयू प्रत्याशी वीरेंद्र कुमार के समर्थन में आयोजित सभा को संबोधित करने के लिए पहुंचे मुख्यमंत्री के संबोधन शुरू करते ही युवाओं ने जब नारेबाजी करना शुरू कर दिया। तो उन्होंने कहा कि तुम 10-20 लोग जो विरोध कर रहे वोट मत देना। देख लो यहां पर हजारों आदमी हैं, ये एनडीए सरकार के काम से खुश हैं। मुख्यमंत्री ने कहा कि आसपास नजर उठाकर देख लो, जिसके लिए हंगामा कर रहे हो उसको यहां के लोग ठीक कर देंगे, उसका बुरा हाल कर देंगे। राष्ट्रपिता महात्मा गांधी ने कहा था यह धरती लोगों की जरूरत पूरा करने में सक्षम है, लोगों का लालच पूरा करने में नहीं। 

मुख्यमंत्री ने कहा कि जब जनता ने 15 साल मौका दिया था, तब कहां थे रोजगार देने वाले, आज दस लाख लोगों को रोजगार देने की बातें करते हैं। जब पति को जेल जाने की नौबत आई तो पत्नी को घर से निकालकर गद्दी पर बैठा दिया। तब कहां था समाजवाद, क्या उनकी नजर में गद्दी संभालने के लिए अपनी पत्नी ही सबसे उपर्युक्त लगी। यह परिवारवाद का सबसे बड़ा उदाहरण है। उनकी सोच पति-पत्नी, बेटा-बेटी से कभी बाहर जाती ही नहीं है। फिर यह सत्ता को अपनी विरासत बनाकर अपने पास रखना वो चाहते हैं। लेकिन, यहां जनता ही मालिक होता है, जनता का काम जो बिहार में अच्छा करेगा, जनता उसे ही गद्दी पर बैठाएगी। 

इस दौरान मंच पर बेगूसराय विधानसभा क्षेत्र से एनडीए के भाजपा प्रत्याशी कुंदन कुमार और बछवाड़ा से भाजपा के प्रत्याशी सुरेन्द्र मेहता भी मौजूद थे। 

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From bihar

Trending Now
Recommended