संजीवनी टुडे

केंद्र सरकार 2500 जन कंसेंट्रेटर उपलब्ध कराएगीः अश्विनी चौबे

संजीवनी टुडे 03-08-2020 22:03:18

केंद्र सरकार 2500 जन कंसेंट्रेटर उपलब्ध कराएगी


पटना। केंद्रीय स्वास्थ्य राज्य मंत्री अश्विनी कुमार चौबे ने सोमवार को अपने संसदीय क्षेत्र बक्सर और भागलपुर में सीएसआर के तहत प्राप्त पोर्टेबल वेंटिलेटर और चिकित्सीय उपकरण का वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से शुभारंभ किया। केंद्र सरकार द्वारा प्राप्त ऑक्सीजन कंसेंट्रेटर की आपूर्ति बिहार के विभिन्न जिलों में प्रारंभ हो गई है। इस कड़ी में भागलपुर एवं बक्सर को भी ऑक्सीजन कंसेंट्रेटर प्राप्त हुआ है। इसका भी केंद्रीय स्वास्थ्य राज्य मंत्री चौबे ने विधिवत शुभारंभ किया। दूरदराज के प्राथमिक सेवा केंद्रों के लिए काफी उपयोगी है। केंद्र सरकार ने 2500 जन कंसेंट्रेटर उपलब्ध कराने का निर्णय लिया है। 

गृह मंत्री के स्वास्थ्य संबंधित जानकारी प्राप्त की, जाना हाल
केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण राज्य मंत्री अश्विनी कुमार चौबे ने देश के गृह मंत्री अमित शाह के स्वास्थ्य संबंधित जानकारी प्राप्त की। इस संबंध में उन्होंने मेदांता अस्पताल के सीएमडी डॉ. नरेश त्रेहान से बातचीत की। उनका हालचाल जाना। चौबे ने बताया कि गृहमंत्री शाह स्वस्थ हैं। लगातार चिकित्सक के संपर्क में हम सभी हैं। उनका हालचाल प्राप्त कर रहे हैं। बिहार में उनके बेहतर स्वास्थ्य एवं दीर्घायु होने की कामना के लिए ईश्वर से सभी ने प्रार्थना की। 

केंद्रीय स्वास्थ्य राज्य मंत्री चौबे ने कहा कि पुनः उसी ऊर्जा के साथ यथाशीघ्र गृहमंत्री शाह सेवा में जुटेंगे। उन्होंने दिल्ली सहित पूरे देश में कोविड के रोकथाम के लिए मार्गदर्शन देने का काम किया। दिल्ली में कोरोना संक्रमण रोकने में महत्वपूर्ण भूमिका का निर्वहन किया। चिकित्सा कर्मियों के बीच जाकर उनकी हौसला अफजाई की। यथाशीघ्र वे कोरोना को परास्त करेंगे। पुनः उसी ऊर्जा के साथ देशवासियों की सेवा में हम सभी के बीच होंगे।

 केंद्रीय स्वास्थ्य राज्य मंत्री ने पेड़ पर रक्षा सूत्र बांध मनाया रक्षाबंधन
केंद्रीय स्वास्थ्य राज्य मंत्री अश्विनी कुमार चौबे ने पेड़ पर रक्षा सूत्र बांध रक्षा बंधन का पर्व मनाया। उन्होंने सभी से प्रकृति संरक्षण का आह्वान किया। कहा, पेड़ है तो जीवन है। ब्रह्मा कुमारीज से जुड़ी बहनों ने भी केंद्रीय स्वास्थ्य राज्य मंत्री चौबे को रक्षा सूत्र बांध रक्षाबंधन की शुभकामनाएं दीं।

यह खबर भी पढ़े: जयपुर/ कैसे टूटा ATM का डिजिटल लॉक, सेंध लगाके 17 लाख रुपये की चोरी, संदिग्ध कर्मचारियों पर भी नजर

यह खबर भी पढ़े: कार्यकारी अध्यक्ष आलोक कुमार ने कहा- राममंदिर के बाद 'रामत्व' के विकास पर कार्य करेगा विहिप

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From bihar

Trending Now
Recommended