संजीवनी टुडे

Breaking: बिहार से राज्‍यसभा उम्‍मीदवार को लेकर भाजपा का बड़ा ऐलान, इस दिग्गज नेता को मिला मौका

संजीवनी टुडे 27-11-2020 22:20:00

गौरतलब है कि रामविलास पासवान भाजपा और जेडीयू के सहयोग से 2019 में निर्विरोध चुने गए थे।


नई दिल्‍ली। पूर्व केंद्रीय मंत्री और लोजपा नेता राम विलास पासवान के निधन के बाद खाली हुई राज्‍यसभा सीट के लिए भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने उम्‍मीदवार का ऐलान कर दिया है। भाजपा ने बिहार के पूर्व डिप्‍टी सीएम सुशील कुमार मोदी को राज्‍यसभा उम्‍मीदवार बनाया है 

यही नहीं, राज्‍यसभा उम्‍मीदवार बनाए जाने के बाद जेडीयू के प्रदेश अध्यक्ष वशिष्ठ नारायण सिंह ने सुशील कुमार मोदी को फोन कर बधाई दी है। वैसे राज्यसभा की इस एक सीट पर चुनाव आयोग तैयारी कर चुका है और इस पर 14 दिसंबर को उपचुनाव होगा। 

गौरतलब है कि रामविलास पासवान भाजपा और जेडीयू के सहयोग से 2019 में निर्विरोध चुने गए थे। इस सीट का कार्यकाल 2 अप्रैल 2024 तक है। बिहार से ऊपरी सदन के सदस्य पासवान का इसी 8 अक्टूबर को निधन हो गया। 

आपको बता दें कि इस बार नीतीश कुमार के 'सरकारी साथी' माने जाने वाले सुशील कुमार मोदी को बिहार में एनडीए की जीत के बाद कैबिनेट में जगह नहीं मिली है। हालांकि उन्‍हें डिप्‍टी सीएम न बनाने पर कयासों का दौर शुरू हो गया था। इस दौरान नीतीश कुमार ने मीडिया से साफ तौर पर कहा था कि सुशील मोदी को डिप्‍टी सीएम न बनाने का फैसला भाजपा का है और उनसे ही सवाल पूछें। जबकि भाजपा नेताओं ने कहा था कि हम सब पार्टी के कार्यकर्ता हैं और यह हमारा सौभाग्‍य है। वैसे चर्चा ये भी थी कि भाजपा बिहार के इस दिग्‍गज नेता को राज्‍यसभा ले जा सकती है और अब इस बात पर मुहर लग गई है। 

ऐसा है उपचुनाव का कार्यक्रम
इस एक सीट के उपचुनाव के लिए 14 दिसंबर को मतदान कराए जाने का कार्यक्रम तय किया गया है। इसके पहले 3 दिसंबर तक नामांकन पत्र दाखिल किया जा सकेगा।  4 दिसंबर को स्क्रूटनी की तारीख तय की गई है। प्रत्याशी सात दिसंबर तक अपनी दावेदारी वापस ले सकते हैं। जरूरत पड़ी तो 14 दिसंबर को मतदान होगा। सुबह नौ बजे से शाम चार बजे तक मतदान का समय निर्धारित किया गया है। इसके बाद परिणाम घोषित कर दिया जाएगा। 

यह खबर भी पढ़े: पाक मीडिया ने भी माना, OIC के एजेंडे में नहीं शामिल किया गया कश्मीर मुद्दा, पाकिस्तानी अखबारों की खबरें

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From bihar

Trending Now
Recommended