संजीवनी टुडे

बेगूसराय में हो सकता है टी-20 मैच, बिहार क्रिकेट संघ ने कराया मैदान का निरीक्षण

संजीवनी टुडे 30-11-2020 13:10:25

बेगूसराय में टी-20 क्रिकेट का आयोजन कराने की संभावना बढ़ गई है। बिहार क्रिकेट संघ टूर्नामेंट कमेटी के संयोजक विनय झा ने बेगूसराय के कई क्रिकेट मैदान का जायजा लिया है।


बेगूसराय। बेगूसराय में टी-20 क्रिकेट का आयोजन कराने की संभावना बढ़ गई है। बिहार क्रिकेट संघ टूर्नामेंट कमेटी के संयोजक विनय झा ने बेगूसराय के कई क्रिकेट मैदान का जायजा लिया है। इसके साथ ही उन्होंने बिहार क्रिकेट संघ द्वारा आयोजित आगामी टी-20 क्रिकेट टूर्नामेंट एवं बिहार क्रिकेट टीम के गठन के लिए आयोजित चयन शिविर के संभावनाओं की भी तलाश की। 

इस दौरान उन्होंने बलिया प्रखंड स्थित क्रिकेट मैदान, सदानंदपुर उच्च विद्यालय मैदान, पुलिस लाइन मैदान, रिफाइनरी टाउनशिप स्टेडियम, सावित्री उच्च विद्यालय स्थित ग्रीन पार्क स्टेडियम, उर्वरक नगर स्थित मैदान, आरकेसी उच्च विद्यालय मैदान एवं तेघड़ा प्रखंड कार्यालय स्थित मैदान तथा इन सभी मैदानों में निर्मित टर्फ विकेट का जायजा लिया। जिले के इन मैदानों से मिट्टी का सैंपल भी ले गए, जिसकी जांच बीसीसीआई के पिच क्यूरेटर के द्वारा लैब में कराया जाएगा। 

विनय झा ने बताया कि बिहार क्रिकेट संघ के सचिव संजय कुमार मंटू एवं टूर्नामेंट कमिटी के अध्यक्ष राजेश सिंह के निर्देश पर बेगूसराय जिला के विभिन्न मैदानों का निरीक्षण किया गया है। ताकि टी-20 क्रिकेट टूर्नामेंट का यहां आयोजन कराया जा सके। निरीक्षण एवं जांच रिपोर्ट बिहार क्रिकेट संघ के सचिव एवं टूर्नामेंट कमेटी के अध्यक्ष को दिया जाएगा। जिससे अगले कार्यक्रम की रूपरेखा जल्द ही तय की जा सके। बेगूसराय के साथ कई अन्य जिलों में भी क्रिकेट की संभावनाओं की तलाश के लिए टीम का दौरा हुआ है। 

बिहार क्रिकेट संघ का प्रयास है कि राजधानी के साथ-साथ अब राज्य के सुदूर जिलों में भी क्रिकेट की गतिविधि हो सके, ताकि वहां खेल के माहौल के साथ-साथ नए प्रतिभावान खिलाड़ियों की तलाश की जा सके। बीसीए का प्रयास है कि अगले माह के दूसरे सप्ताह से क्रिकेट का आयोजन प्रारंभ किया जाय। बेगूसराय जिला क्रिकेट संघ के सचिव हरिशंकर राय, आयोजन समिति सदस्य राकेश सिंह एवं ललन लालित्य ने बताया कि जिला क्रिकेट संघ हमेशा बिहार क्रिकेट संघ के साथ कंधे से कंधा मिलाकर हर आयोजन को कराने के लिए तैयार है। 

यहां पूर्व में टी-20 क्रिकेट, हेमंत ट्रॉफी एवं महिला क्रिकेट कोचिंग कैंप का आयोजन सफलतापूर्वक कराया है। निवर्तमान सचिव रणधीर कुमार ने बताया कि बेगूसराय के करीब सभी मैदानों में स्थानीय स्तर से टर्फ विकेट का निर्माण किया गया है। लेकिन उसे और बेहतर बनाने, मैदान को समतल एवं क्रिकेट के अनुकूल बनाने के लिए बिहार क्रिकेट संघ निरीक्षण कराया गया है। जिससे जिले में भी क्रिकेट के कई मैदान सेंटर के रूप में डिवेलप हो सके।

यह खबर भी पढ़े: शैक्षणिक संस्थानों को लेकर नई गाइडलाइन जारी, जानिए कब तक बंद रहेंगे स्कूल, कॉलेज और कोचिंग

यह खबर भी पढ़े: राजस्थान में कोरोना का कहर: कंटेनमेंट जोन में लगेगा लॉकडाउन, नाइट कर्फ्यू के दायरे में पांच नए जिले शामिल

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From bihar

Trending Now
Recommended