संजीवनी टुडे

जनप्रतिनिधि को चुनना ही नहीं, उसे उखाड़ फेंकना भी जानते हैं कार्यकर्ता : विद्यार्थी परिषद

संजीवनी टुडे 03-12-2020 14:37:27

अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (अभाविप) ने सभी अनुमंडल में डिग्री कॉलेज एवं बेगूसराय में राष्ट्रकवि रामधारी सिंह दिनकर विश्वविद्यालय स्थापना की मांग काफी तेज कर दिया है।


बेगूसराय। अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद  (अभाविप) ने सभी अनुमंडल में डिग्री कॉलेज एवं बेगूसराय में राष्ट्रकवि रामधारी सिंह दिनकर विश्वविद्यालय स्थापना की मांग काफी तेज कर दिया है। इसके लिए जिलेेे के विभिन्न हिस्सों में लगातार बैठक कर आमजन के माध्यम से जनप्रतिनिधि पर दबाव बनाया जा रहा है। गुरुवार को कोरेय में गढ़पुरा प्रखंड इकाई की बैठक प्रखंड अध्यक्ष अभिषेक कुमार एवं कौशल कुमार के नेतृत्व में आयोजित किया गया। 

मौके पर जिला संयोजक कन्हैया कुमार एवं छात्रसंघ अध्यक्ष अमृतांशु कुमार ने कहा कि बखरी अनुमंडल में एक भी डिग्री कॉलेज नहीं होने के कारण छात्र-छात्राओं को उच्च शिक्षा प्राप्त करने में परेशानियां हो रही है। यहां के विधायक का सिद्धांत आईसीयू में चला गया है। विद्यार्थी परिषद स्थानीय जनप्रतिनिधि और विधायक से जल्द बखरी अनुमंडल में डिग्री कॉलेज खुलवाने की मांग कर रही है। अगर ऐसा नहीं हुआ तो जो छात्र-नौजवान प्रतिनिधि चुनना जानता है, वह उखाड़ फेंकना भी जानता है। 

प्रखंड अध्यक्ष अभिषेक कुमार एवं सामाजिक कार्यकर्ता रामाधार वर्मा ने कहा कि बेगूसराय के सबसे पिछड़े अनुमंडल बखरी में उच्च शिक्षा की कोई व्यवस्था नहीं है। बेगूसराय जिला के सभी कॉलेज में पीजी की पढ़ाई और विभिन्न प्रखंडों में डिग्री कॉलेज खुले। ताकि यहां के छात्र-छात्राओं को उच्च शिक्षा प्राप्त करने में किसी तरह की बाधा नहीं हो। छात्र नेता ब्रजेश कुमार एवं धीरज कुमार ने कहा कि यह वक्त बेगूसराय के लिए कहीं ना कहीं बेहतरीन समय है। 

भारत सरकार में मंत्री से लेकर स्नातक एमएलसी तक बेगूसराय के हैं। दरभंगा यूनिवर्सिटी में छात्र-छात्राओं का शोषण किया जा रहा है, वैसे पदाधिकारियों पर लगाम कसने का काम करें। बेगूसराय में राष्ट्रकवि रामधारी सिंह दिनकर के नाम पर विश्व विद्यालय खुले, इसके लिए पहल करें। मौके पर छात्र नेता आदर्श भारती, मीडिया प्रभारी सिम्मी सिंह, कोषाध्यक्ष सत्यम कुमार, उपाध्यक्ष चंदन कुमार एवं मंझौल नगर अध्यक्ष रविराज सिंह समेत अन्य कार्यकर्ता उपस्थित थे।

यह खबर भी पढ़े: 'ये रिश्ता क्या कहलाता है' फेम वृशिका मेहता ने किया बेली डांस, VIDEO वायरल

यह खबर भी पढ़े: LAC पर तनाव को लेकर बड़ा खुलासा, चीनी सरकार ने​ ही रची थी गलवान ​​हिंसा की ​साजिश

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From bihar

Trending Now
Recommended