संजीवनी टुडे

बेगूसराय में फिर मिले कोरोना के 175 मरीज, 93 जोखिम क्षेत्र हैं एक्टिव

संजीवनी टुडे 07-08-2020 17:09:05

गूसराय में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या लगातार तेजी से बढ़ती जा रही है। शुक्रवार को भी यहां कोरोना से संक्रमित 175 नए मरीज पाए गए हैं जिसमें से तीन रिपोर्ट एमएमआरआई तथा 172 रिपोर्ट रेपीड एंटीजन कीट से आयी है।


बेगूसराय। बेगूसराय में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या लगातार तेजी से बढ़ती जा रही है। शुक्रवार को भी यहां कोरोना से संक्रमित 175 नए मरीज पाए गए हैं जिसमें से तीन रिपोर्ट एमएमआरआई तथा 172 रिपोर्ट रेपीड एंटीजन कीट से आयी है। सभी नए प्रभावित के मामले में निर्धारित प्रोटोकॉल के तहत कार्रवाई शुरू कर दी गई है। शुक्रवार को 74 व्यक्तियों को निगेटिव पाए जाने के बाद घर के लिए डिस्चार्ज कर दिया गया है। 

डीएम अरविन्द कुमार वर्मा ने शुक्रवार को बताया कि बेगूसराय में संक्रमितों की संख्या बढ़कर 2632 हो गई है, इसमें से 1469 लोग स्वस्थ होकर घर जा चुके हैं, 1150 रोगियों का इलाज चल रहा है। यहां से अब तक 29153 लोगों की जांच कराई जा चुकी है। डीएम ने बताया कि सभी अधिकारियों को एक्टिव कंटेनमेंट जोन में निर्धारित प्रोटोकॉल का पालन  करने का निर्देश दिया गया है। 

संबंधित चिकित्सा पदाधिकारी को क्षेत्रों में सर्विलांस और सेनिटाइजेशन तथा सभी सीओ एवं बीडीओ को प्रतिदिन कम से कम एक-एक बार निरीक्षण करने का निर्देश दिया गया है। बेगूसराय में अब तक 163 जोखिम क्षेत्र (कंटेनमेंट जोन) बनाए गए हैं, जिसमें से 70 क्षेत्र को 70 जोखिम क्षेत्र से मुक्त होने के बाद निर्धारित घेराबंदी हटा ली गई है। व्यापक पैमाने पर कोरोना का सैंपल टेस्ट कराया जा रहा है।

यह खबर भी पढ़े: जाह्नवी कपूर की फिल्म 'गुंजन सक्सेना: द कारगिल गर्ल' का गाना 'डोरी टूट गइयां' रिलीज

यह खबर भी पढ़े: आखिर क्यों बनाया जाता है ब्लेड को एक खास डिजाइन में, जानिए आकार से जुड़ा ये इंटरेस्टिंग रहस्य

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From bihar

Trending Now
Recommended