संजीवनी टुडे

बिहार में एनडीआरएफ की 17 टीमें बाढ़ आपदा से निबटने में मुस्तैद, गोपालगंज व मोतिहारी जिले में किया रेस्क्यू ऑपरेशन

संजीवनी टुडे 27-09-2020 21:37:18

बिहार में एनडीआरएफ की 17 टीमें बाढ़ आपदा से निबटने में मुस्तैद, गोपालगंज व मोतिहारी जिले में किया रेस्क्यू ऑपरेशन


बिहटा। राज्य में बाढ़ आपदा से निपटने के लिए वर्तमान में बिहटा (पटना) स्थित 9 वीं बटालियन एनडीआरएफ की कुल 17 टीमें राज्य के 12 जिलों में मुस्तैदी से तैनात है। 3-3 टीमें पटना और गोपालगंज जिले में, 2 टीमें पूर्वी चम्पारण जिला में तथा 1-1 टीम पश्चिम चम्पारण, सारण, सुपौल, कटिहार, किसनगंज, मुजफ्फरपुर, बक्सर, भोजपुर और वैशाली जिले में तैनात है।

बटालियन के कमान्डेंट विजय सिन्हा ने बताया कि रविवार को स्थानीय प्रशासन के समन्वय से टीम कमान्डर नितेश कुमार के नेतृत्व में एनडीआरएफ की टीम गोपालगंज जिले के बाढ़ प्रभावित बैकुण्ठपुर प्रखण्ड में तथा टीम कमान्डर राजन कुमार के नेतृत्व में एक टीम पूर्वी चम्पारण जिले के संग्रामपुर प्रखण्ड में रेस्क्यू ऑपरेशन किया। इस दौरान 300 से अधिक बाढ़ विभीषिका में फँसे लोगों को एनडीआरएफ के बचावकर्मियों ने मोटर बोट से सुरक्षित स्थानों तक पहुँचाया।
 
इसमें महिलाएं, वृद्ध, बच्चे, गर्भवती महिलाएं और मरीज शामिल थे। उन्होंने आगे बताया कि स्थानीय प्रशासन के समन्वय से बाढ़ आपदा में फँसे लोगों को त्वरित मदद पहुँचाने में हमारे एनडीआरएफ के बचावकर्मी दिन-रात तत्पर व तैयार है और अपने कर्तव्यों का निर्वहन पूरी निष्ठा और जिम्मेदारी के साथ कर रहे हैं।उन्होंने बताया कि बाढ़ राहत एवं बचाव ऑपेरशन के दौरान एनडीआरएफ के बचावकर्मी कोरोना वायरस संक्रमण से बचाव के सुरक्षात्मक दिशा-निर्देश और प्रोटोकॉल का सख्ती से पालन कर रहे हैं। 

यह खबर भी पढ़े: फेसबुक पर महिला को अश्लील मैसेज भेजने वाला छात्र गिरफ्तार

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From bihar

Trending Now
Recommended