संजीवनी टुडे

कटिहार में बिहार विधानसभा चुनाव को लेकर 101 उम्मीदवार मैदान में, चुनाव सात नवम्बर को

संजीवनी टुडे 24-10-2020 10:09:16

बिहार विधानसभा चुनाव के तीसरे चरण में सात नवम्बर को होने वाले मतदान के लिए कटिहार जिले की सातों विधानसभा सीट पर कुल 101 उम्मीदवार चुनावी मैदान में हैं।


कटिहार। बिहार विधानसभा चुनाव के तीसरे चरण में सात नवम्बर को होने वाले मतदान के लिए कटिहार जिले की सातों विधानसभा सीट पर कुल 101 उम्मीदवार चुनावी मैदान में हैं। कुल 117 उम्मीदवारों ने नामांकन दाखिल किया था, जिसमें 11 उम्मीदवारों का नामांकन पत्र रद्द कर दिए गए तथा नाम वापसी के आखिरी दिन शुक्रवार को पाँच उम्मीदवारों ने अपना नाम वापस ले लिया।

जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह जिला पदाधिकारी कँवल तनुज ने शुक्रवार रात बताया कि नाम वापसी के बाद कटिहार विधानसभा सीट से 19 उम्मीदवार, कदवा से 18, बलरामपुर से 14, प्राणपुर से 13, मनिहारी से 11, बरारी से 14 तथा कोढ़ा विधानसभा सीट से कुल 12 उम्मीदवार अब चुनाव मैदान में हैं, जिन्हें चुनाव चिन्ह आवंटित कर दिया गया है। कटिहार और कदवा विधानसभा सीट पर 15 से ज्यादा उम्मीदवार हैं इसलिए यहाँ पर दो-दो ईवीएम का व्यवस्था की जाएगी।

जिला पदाधिकारी ने बताया कि कोरोना काल में सुरक्षित, पारदर्शी और सफल मतदान कराने को लेकर जिला प्रशासन की तैयारियां अंतिम चरण में हैं। कोरोना काल में भौतिक दूरी बनाते हुए कैसे मतदान प्रक्रिया में भाग लिया जाए, इसके लिए जिला प्रशासन द्वारा विभिन्न माध्यमों से जिले में जागरूकता अभियान चलाया जा रहा है।

यह खबर भी पढ़े: अरब सागर में चीनी युद्धपोतों, पनडुब्बियों की बढ़ रही घुसपैठ पर रहेगी अमेरिकी ‘हंटर’ की नजर

यह खबर भी पढ़े: IPL 2020/ आईपीएल के इतिहास में धोनी की टीम ने बनाया एक अनचाहा रिकॉर्ड, प्लेऑफ की दौड़ से भी बाहर हुई चेन्नई

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From bihar

Trending Now
Recommended