संजीवनी टुडे

वीडियो: लखनऊ बहाई समुदाय ने आयोजित किया स्वास्थ्य प्रशिक्षण कार्यक्रम

संजीवनी टुडे 18-08-2019 13:56:16

द फाउंडेशन फॉर द एडवांसमेंट ऑफ़ साइंस की तरफ से आयोजित इस कार्यक्रम में डॉक्टर निकोल और डॉक्टर हेमा मदद कर रहे हैं।


लखनऊ। बंथरा, काकोरी और दिल्ली से आए लगभग 50 मित्र लखनऊ स्थित बहाई हाउस में स्वास्थ्य प्रशिक्षण ले रहे है। यह कार्यक्रम 17 अगस्त से 20 अगस्त तक होगा। द फाउंडेशन फॉर द एडवांसमेंट ऑफ़ साइंस की तरफ से आयोजित इस कार्यक्रम में डॉक्टर निकोल और डॉक्टर हेमा मदद कर रहे हैं। 

वीडियो: लखनऊ बहाई हाउस ने आयोजित किया स्वास्थ्य प्रशिक्षण कार्यक्रम

यह एक पहल बहाई समुदाय की तरफ से की गई है। इस कार्यक्रम में विभिन्न जगहों से आए लोग स्वास्थ्य के प्रति प्रशिक्षण ले रहे हैं। यहाँ से प्रशिक्षण लेने के बाद सभी लोग अपने समुदाय में युवाओं को जागरूक करेंगे। 

वीडियो: लखनऊ बहाई हाउस ने आयोजित किया स्वास्थ्य प्रशिक्षण कार्यक्रम

इस कार्यक्रम में उपस्थित सभी युवा स्वास्थ्य से जुड़ी समस्याओं के बारे में प्रशिक्षण ले रहे हैं। इस प्रशिक्षण का उद्देश्य है कि कैसे अपने समुदायों को मजबूत किया जाए और कैसे महिलाओं में जो समस्याएं और नवजात शिशुओं में जो समस्याएं उत्पन्न होती है। 

प्लीज सब्सक्राइब यूट्यूब चैनल

 

इस सभी समस्याओं के प्रति लोगों को जागरूक किया जा रहा है। प्रशिक्षण को आयोजित करने में मदद कर रहे हैं इन 50 युवाओं  की स्वास्थ्य समुदाय का निर्माण इसलिए किया जा रहा है ताकि भक्तिपरक बैठकों में साझा करने के लिए परिवारिक विकास संभव हो सके एवं समुदाय समूह के साथ साझा करने के लिए शैक्षिक प्रस्तुतियां भी दे सके। 

गोवर्मेन्ट एप्रूव्ड प्लाट व फार्महाउस मात्र रु. 2600/- वर्गगज, टोंक रोड (NH-12) जयपुर में 9314166166

More From bahaifaith

Trending Now