संजीवनी टुडे

चंडीगढ़ बहाई भवन में सम्पन्न हुआ तीन दिवसीय जोनल समीक्षा सेमिनार

संजीवनी टुडे 14-11-2019 13:54:26

हिंदी नॉर्थ जोन का अध्ययनवृत कक्षा का जोनल समीक्षा सेमिनार चंडीगढ़ के बहाई भवन में दिनांक 11 नवंबर 2019 से 13 नवंबर 2019 तक आयोजित किया गया, जिसमें हिंदी नॉर्थ जोन के सभी 10 समुदायों से लगभग 45 मित्रों ने अपनी प्रतिभागिता दर्ज कराई।


चंडीगढ़। हिंदी नॉर्थ जोन का अध्ययनवृत कक्षा का जोनल समीक्षा सेमिनार चंडीगढ़ के बहाई भवन में दिनांक 11 नवंबर 2019 से 13 नवंबर 2019 तक आयोजित किया गया, जिसमें हिंदी नॉर्थ जोन के सभी 10 समुदायों से लगभग 45 मित्रों ने अपनी प्रतिभागिता दर्ज कराई। 

bahais

अप्रैल 2019 में जब रूही पुस्तक 7 का सेमिनार हुआ था तो सभी मित्रों ने अपने अपने समुदाय की छह माह की योजना बनाई थी, जिसमे सहशिक्षकों की संख्या बढ़ाने, कक्षाओं की गुणवत्ता, सहशिक्षकों के समूह तथा किशोर कार्यक्रम से निकलकर संस्थान प्रक्रिया में प्रवेश करने को लेकर योजना बनाई गई थी। 

bahais

उस योजना की समीक्षा के लिए चंडीगढ़ के सुंदर वातावरण में सभी मित्रों ने अपनी समझ और अनुभव साझा किए और अपने समुदायों की वास्तविकता को साझा किया। बीच-बीच में 'उच्च स्तरीय कार्य प्रणाली को अपनाना तथा जटिलता का प्रबंधन' प्रपत्र से अध्ययन किया गया। 

bahais

साथ ही 2 दिन चंडीगढ़ के तीन क्षेत्रों में नई अध्ययनवृत कक्षाओं को शुरू करवाने के लिए मित्रों ने भ्रमण किया जिसमें लगभग 9 नए अध्ययनवृत कक्षाएं शुरू हो सकी। इसके साथ ही अध्ययनरत कक्षाओं के सतत प्रवाह को भी प्रतिभागियों ने समझा तथा आगामी अप्रैल 2020 तक की योजना भी बनाई गई।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

More From bahaifaith

Trending Now
Recommended