संजीवनी टुडे

Video: भजन मंडली ने प्रार्थना सभा के माध्यम से सेकड़ो लोगों को बहाई शिक्षाओं से कराया परिचित

संजीवनी टुडे 01-09-2019 17:05:10

यह भजन मंडली आसपास के गांवों में जाकर भजनों के माध्यम से लोगों को बहाई शिक्षाओं से परिचित करते है।


उत्तरप्रदेश। बंथरा क्लस्टर से आई एक बहाई भजन मंडली ने बछरावां क्लस्टर में बहाई भजनों के माध्यम से लगभग 150 लोगों को प्रभुधर्म का ज्ञान और शिक्षण दिया। स्थानीय लोगों ने बड़े उत्साह से भजन कीर्तन का आनंद लिया।

yfg

इस दौरान भजन मंडली ने भजनों के बीच-बीच में लोगों को बहाई शिक्षाओं से भी परिचित कराया। मंडली ने भजनों के माध्यम से समाज की भौतिक और आध्यात्मिक प्रगति के लिए आवश्यक तत्वों के बारे में चर्चा की।

yfg

इस दौरान स्थानीय निवासियों ने बहाई बाल कक्षाओं, किशोर समूहों और अध्ययन वृत्त कक्षाओं के बारे में विस्तार से जाना। भजन मंडली ने समाज की प्रगति में युवाओं की भागीदारी पर प्रकाश डाला और भावी समाज की एक झलक प्रस्तुत की।

yfg

मंडली ने बहाई शिक्षाओं की विशेषताओं के बारे में लोगो को बताया। उन्होंने बताया कि क्यों इस युग को बहाई शिक्षाओं की जरूरत है। उन्होंने बताया कि किस तरह से बहाई युवा समाज की प्रगति में अपना योगदान दे रहे है।

yfg

भजन मंडली के द्वारा प्रस्तुत किये गए भजनों से सभी ग्रामवासी काफी प्रभावित हुए। इस मंडली के भजनों का आनंद वहाँ उपस्थित सभी बच्चों, महिलाओं, पुरुषों और बुजुर्गों ने भरपूर आनंद लिया।

प्लीज सब्सक्राइब यूट्यूब बटन

 

यह भजन मंडली अलग अलग गांवो और शहरों में जाकर बहाई शिक्षाओं से परिचित कराती है। इस भजन मंडली की खास विशेषता यह है कि इसमें युवा और बुजुर्ग सभी की भागीदारी होती है। इसके माध्यम से कई लोग युवाओं की प्रतिभाएं उभर कर सामने आती है।

More From bahaifaith

Trending Now
Recommended