संजीवनी टुडे

Deputy CM पद से अजित पवार का इस्तीफा, मोदी-शाह की बैठक, फड़णवीस जल्द ले सकतें हैं बड़ा फैसला

संजीवनी टुडे 26-11-2019 15:45:58

महाराष्ट्र के उप-मुख्यमंत्री अजित पवार ने पद से इस्तीफा दे दिया है। डीडी न्यूज ने सूत्रों के हवाले से यह जानकारी दी। पीएम मोदी ने भाजपा अध्यक्ष अमित शाह और पार्टी के कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नड्डा के साथ


नई दिल्ली। महाराष्ट्र के उप-मुख्यमंत्री अजित पवार ने पद से इस्तीफा दे दिया है। डीडी न्यूज ने सूत्रों के हवाले से यह जानकारी दी। पीएम मोदी ने भाजपा अध्यक्ष अमित शाह और पार्टी के कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नड्डा के साथ महाराष्ट्र मामले में सु्प्रीम कोर्ट के फैसले को लेकर बैठक की। सूत्रों ने बताया कि अपराह्न करीब साढ़े तीन बजे श्री फड़णवीस के राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी को त्यागपत्र सौंपने की संभावना है।

यह भी खबर पढ़ें:​ HPCL Recruitment 2019: एचपीसीएल ने टेक्निशियन पदों पर निकाली बंपर वैकेंसी, ऐसे करें आवेदन

महाराष्ट्र में शुक्रवार रात भर चले गोपनीय घटनाक्रम के बाद शनिवार को सुबह करीब साढ़े सात बजे अचानक श्री फड़णवीस को मुख्यमंत्री और श्री अजीत पवार को उप मुख्यमंत्री के रूप में शपथ दिलाये जाने के बाद देश में राजनीतिक हड़कंप मच गया। सोमवार को संसद के दोनों सदनों में विपक्ष के अभूतपूर्व हंगामे के कारण सदन की कार्यवाही दिनभर के लिए स्थगित करनी पड़ी थी और कोई विधायी कामकाज नहीं हो पाया था। 

यह भी खबर पढ़ें:​ एनआरसी के विरोध में विपक्षियों के हंगामे से विधानसभा की कार्यवाही स्थगित

शनिवार रात को कांग्रेस ने उच्चतम न्यायालय में याचिका दायर की जिस पर रविवार एवं सोमवार की सुनवाई के बाद आज मंगलवार को फैसला सुनाया गया। उच्चतम न्यायालय ने इस संकट का कानूनी निपटारा करते हुए तीन न्यायाधीशों की विशेष पीठ ने अपने आदेश में कहा कि कल प्रोटेम स्पीकर की नियुक्ति के बाद शाम पांच बजे तक विधायकों को शपथ दिलाई जाएगी। उसके बाद कल ही बहुमत परीक्षण किया जाएगा।

यह भी खबर पढ़ें:​

 

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

More From bahaifaith

Trending Now
Recommended