संजीवनी टुडे

Volvo ने बनाई अपनी पहली ड्राइवरलेस बस, फीचर्स जबरदस्त

संजीवनी टुडे 13-03-2019 16:36:50


डेस्क। सिंगापुर में ऑटोनोमस ट्रक्स और टैक्सीस की टैस्टिंग पहले से ही शुरू कर दी गई है लेकिन अब एक ऐसी खबर सामने आई है जो आपको हैरान कर देगी। वोल्वो कम्पनी ने सिंगापुर की NT यूनिवर्सिटी (नानयांग टैक्नोलॉजी यूनिवर्सिटी) के साथ सांझेदारी कर अपनी पहली ऑटोनोमस इलैक्ट्रिक बस को तैयार कर लिया है। जयपुर में प्लॉट मात्र 2.40 लाख में Call On: 09314166166

आपको बता दें कि इसकी टैस्टिंग भी शुरू कर दी गई है। Volvo 7900 बस में 36 सीट्स लगाई गई हैं और इसमें 80 यात्रियों के बैठने की सुविधा है। इसकी सबसे बड़ी खासियत है कि इसे चालक सहित व बिना चालक के भी ऑटोनोमस तरीके से चलाया जा सकता है। 

इस बस में AI नेवीगेशन सॉफ्टवेयर को इंस्टाल किया गया है जो एडवांस्ड सैंसर्स जैसे कि LIDAR और स्टीरियो विजन कैमराज से 3D इमेजनरी को कलैक्ट करता है। इसे सबसे पहले सिंगापुर की NT यूनिवर्सिटी के कैम्पस में फिलहाल टैस्टिंग के दौरान चलाया जा रहा है। 

MUST WATCH & SUBSCRIBE

 

Volvo 7900 बस में 300-kW फास्ट चार्जिंग पोर्ट्स को लगाया गया है जो फास्ट चार्जिंग स्टेशन्स की मदद से इसे चार्ज करते हैं। इस बस के उपयोग की बात की जाए तो डीजल से चलने वाली बस के मुकाबले यह 80 प्रतिशत तक कम बिजली का उपयोग करेगी। 

More From automobile

Loading...
Trending Now
Recommended