संजीवनी टुडे

दो पहिया वाहनों में आ सकती है 10 हजार की कमी, वित्त मंत्री ने दिए GST घटाने के संकेत

संजीवनी टुडे 26-08-2020 18:08:45

दो पहिया वाहनों बाइक, स्कूटर, स्कूटी इत्यादि के दामों में 10 हजार रुपए की कमी हो सकती है।


डेस्क। दो पहिया वाहनों बाइक, स्कूटर, स्कूटी इत्यादि के दामों में 10 हजार रुपए की कमी हो सकती है। यदि भारत सरकार जीएसटी की दरों को 28 प्रतिशत से घटाकर 18 फीसदी कर दे तो ऐसा होना संभव है। बजाज ऑटो के एमडी राजीव बजाज ने यह बात बोली है। 

जीएसटी को कम करने की योजना
वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने बीते मंगलवार को बताया कि गुड्स एंड सर्विसेज टैक्स (जीएसटी) काउंसिल टू-व्हीलर वाहनों पर टैक्स की दरों पर ध्यान देगी। उन्होंने बोला कि ऑटो इंडस्ट्री की जीएसटी कीमत को कम करने की मांग पर ध्यान दिया जाएगा। यह बात भारतीय उद्योग परिसंघ (सीआईआई) संग हुई बैठक में सीतारमण ने कही। 

टू-व्हीलर पर लगता है 28 फीसदी जीएसटी
जीएसटी कम करने के सुझाव पर वित्त मंत्री ने बताया कि ये सचमुच में एक अच्छा सुझाव है, इसे GST काउंसिल की बैठक में उठाया जाएगा, क्योंकि टू-व्हीलर न तो लग्जरी और न ही नुकसानदेह आइटम है। इस समय टू-व्हीलर पर 28 फीसदी जीएसटी लगता है। 

फेस्टिव सीजन में बिक्री में आएगी तेजी
जानकारी के मुताबिक, कोरोना वायरस महामारी एवं लॉकडाउन के कारण ऑटो इंडस्ट्री की रफ्तार धीमी पड़ गई थी। वहीं, अब ऑटो कंपनियां फेस्टिव सीजन का पूरा लाभ उठाना चाहेंगी। ऐसे में वित्त मंत्री के बयान के पश्चात ऐसा माना जा रहा है कि पर्वों से पूर्व  टू-व्हीलर्स सस्ते हो सकते हैं।

यह खबर भी पढ़े: Birthday Special 27 August: नेहा धूपिया कल मनाएंगी अपना 40वां जन्मदिन

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From automobile

Trending Now
Recommended