संजीवनी टुडे

रॉयल एनफील्ड बाइक की जबरदस्त मांग, अभी 1.25 लाख बुकिंग्स पेंडिंग

संजीवनी टुडे 18-11-2020 14:57:49

हिंदुस्तान के बाइक्स मार्केट में रॉयल एनफील्ड की बाइक की मांग काफी अधिक है।


डेस्क। हिंदुस्तान के बाइक्स मार्केट में रॉयल एनफील्ड की बाइक की मांग काफी अधिक है। यह मांग इतनी ज्यादा बढ़ गई है कि कंपनी की करीब 1.25 लाख बुकिंग्स पेंडिंग है। ये बुकिंग्स क्लासिक 350 तथा बुलेट 350 हेतु हैं। इस बैकलॉग के पीछे एक कारण यह भी बताई जा रही है कि कंपनी को अभी सप्लाई चेन से जुड़ी कुछ समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है। 

कंपनी ने कुछ ही दिन पहले में रॉयल एनफील्ड मीटियर 350  को लॉन्च किया है। इसे भारत में अच्छा रिस्पॉन्स मिला है। इस बाइक की अभी तक 8,000 से ज्यादा बुकिंग हो चुकी है। कंपनी ने भारत में हर महीने 1 लाख बाइक सेल करने का टारगेट रखा है। 

अक्टूबर में कंपनी ने 70,000 बाइक सेल की थी। इस  बाइक को भारत में 1,75, 825 रुपए में लॉन्च किया गया है। इसके 3 वेरियंट्स फायरबॉल स्टेलर और सुपरनोवा हैं। इसमें BS6 कम्प्लायंट 349 cc का एयर कुल्ड सिंगल सिलिंडर इंजन लगा है। 

यह 20.5hp की पावर और 27Nm टॉर्क जनरेट कर सकता है। यह बाइक 5 स्पीड गियरबॉक्स के साथ लॉन्च हुई है। इसमें पहली बार रॉयल एनफील्ड ने स्मार्ट कनेक्टिविटी दी है। इसके  साथ ही, फोन से ही नेविगेशन कनेक्ट कर इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर में देखा जा सकता है।

यह खबर भी पढ़े: लड़कियों के लिए खबर, अगर आपके चेहरे पर भी हैं ज्यादा बाल तो भूलकर भी न करें अनदेखा, हो सकते हैं इस बीमारी के संकेत

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From automobile

Trending Now
Recommended