संजीवनी टुडे

23 सितंबर को लॉन्च होगी टोयोटा अर्बन क्रूजर, कीमत मात्र 8 लाख रुपये से शुरू

संजीवनी टुडे 15-09-2020 14:38:57

टोयोटा अर्बन क्रूजर 23 सितंबर, 2020 को भारत में लॉन्च होगी। टोयोटा की पहली कॉम्पैक्ट एसयूवी, अर्बन क्रूजर, पर आधारित है मारुति सुजुकी विटारा ब्रेज़्ज़ा और मारुति सुजुकी के साथ अपनी साझेदारी के तहत भारत में कार निर्माता का दूसरा उत्पाद है।


डेस्क। टोयोटा अर्बन क्रूजर 23 सितंबर, 2020 को भारत में लॉन्च होगी। टोयोटा की पहली कॉम्पैक्ट एसयूवी, अर्बन क्रूजर, पर आधारित है मारुति सुजुकी विटारा ब्रेज़्ज़ा और मारुति सुजुकी के साथ अपनी साझेदारी के तहत भारत में कार निर्माता का दूसरा उत्पाद है। टोयोटा अर्बन क्रूजर को 105hp 1.5-लीटर पेट्रोल इंजन द्वारा संचालित किया जाएगा। गियरबॉक्स के विकल्प में 5-स्पीड मैनुअल और 4-स्पीड ऑटोमैटिक शामिल है। पेट्रोल-ऑटोमैटिक वेरिएंट में माइल्ड-हाइब्रिड तकनीक मिलती है। 

अर्बन क्रूजर भारत में टोयोटा-मारुति सुजुकी गठबंधन से उभरने वाला दूसरा बैज-इंजीनियर मॉडल है और विटारा ब्रेज़ा पर आधारित है। हालांकि, बलेनो-ग्लेन्ज़ा के प्रयास के विपरीत, टोयोटा ने शहरी क्रूज़र को अधिक विशिष्ट रूप देने के लिए चुना है, एक संशोधित फ्रंट प्रावरणी के साथ जो एक अलग बम्पर और जंगला प्राप्त करता है। SUV, अन्यथा, कमोबेश ब्रेज़्ज़ा से अपरिवर्तित है।

अर्बन क्रूजर तीन ट्रिम लेवल - मिड, हाई और प्रीमियम के विकल्प में उपलब्ध होगा। ग्लैंज़ा के साथ, टोयोटा ने विटारा ब्रेज़ा के उच्चतर ट्रिम्स पर अपना संस्करण आधारित किया है, इसलिए यहां तक ​​कि आधार मिड वेरिएंट में एलईडी हेडलैम्प, ऑटो क्लाइमेट कंट्रोल, कीलेस एंट्री और गो और एक ऑडियो सिस्टम जैसी किट मिलती है। के बारे में अधिक पढ़ें यहां शहरी क्रूजर के वेरिएंट।

विटारा ब्रेज़्ज़ा के साथ, अर्बन क्रूज़र भी, एक पेट्रोल-केवल कॉम्पैक्ट एसयूवी है। प्रस्ताव पर एकमात्र इंजन 105hp, 1.5-लीटर, स्वाभाविक रूप से एस्पिरेटेड इकाई है जिसे 5-स्पीड मैनुअल या 4-स्पीड टॉर्क कन्वर्टर ऑटोमैटिक के साथ जोड़ा जाता है। ऑटोमैटिक वेरिएंट अतिरिक्त रूप से मारुति की ईंधन-बचत वाली हल्के-हाइब्रिड प्रौद्योगिकी से लाभान्वित होता है।

टोयोटा अर्बन क्रूजर मारुति विटारा ब्रेज़ा को टक्कर देगी। टाटा नेक्सॉन , फोर्ड इकोस्पोर्ट, महिंद्रा XUV300, हुंडई वेन्यू और यह किआ सोनट। टोयोटा कॉम्पैक्ट एसयूवी की कीमतों में 8.5-11.5 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) मूल्य ब्रैकेट में बैठने की उम्मीद है। टोयोटा अपनी कॉम्पैक्ट एसयूवी पर एक व्यापक 3 साल / 1 लाख किलोमीटर की वारंटी भी देगी।

यह खबर भी पढ़े: अर्शी खान से पूछा गया PoK की फुल फॉर्म, जवाब नहीं आया तो यूजर्स ने की बोलती बंद

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From automobile

Trending Now
Recommended