संजीवनी टुडे

मर्सिडीज-बेंज जिनेवा मोटर शो लाॅन्च करेगी ये लग्जरी कार, जानिये फीचर्स

संजीवनी टुडे 19-02-2018 14:05:02

Source: Google

डेस्क। जिनेवा मोटर शो 2018 में जर्मनी कंपनी मर्सिडीज-बेंज अपनी C-क्लास को अपडेट करके पेश करेगी। जिनेवा मोटर शो के बाद इस कार को कंपनी इस साल इंटरनेशनल मार्किट में भी लॉन्च कर देगी। कार में कंपनी ने नए हैडलैंप्स के साथ नए टेललैंप्स को फिट किया है साथ ही इसमें अब नई डायमंड रेडिएटर ग्रिल शामिल की है। इसके अलावा C-क्लास को ज्यादा स्मार्टलुक देने के लिए कंपनी ने इसके फ्रंट बम्पर को नया टच दिया हैं।

यह भी पढ़े;VIDEO : दलित समाज की विशाल रैली रविवार को जयपुर मे, जानिये क्या हैं पूरा मामला..

C-क्लास का सीधा मुकाबला ऑडी की A4 से होगा। दिल्ली में इसकी एक्स शोरूम कीमत 40.20 लाख रुपए (डीजल वर्जन) हैं ऑडी A4 में 2.0 लीटर TDI फोर सिलेंडर इंजन, 7 स्पीड S ट्रॉनिक गियरबॉक्स, डीजल इंजन 190hp, 400Nm का टॉर्क जनरेट करता हैं। 0 से 100 किमी की रफ्तार पकड़ने में इसे 7.7 सेकंड का वक्त लगता हैं। A4 7.25kmpl का माइलेज देगी। इस कार की टॉप स्पीड 237 kmph हैं।

MUST WATCH

नई C-क्लास में कंपनी ने अपनी सबसे लग्जरी कार S-क्लास वाला ऑल-डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कंसोल और मल्टीमीडिया सिस्टम मिलेगा। इसमें टच-सेंसिव स्टीयरिंग कंट्रोल आएंगे। इंफोटेंमेंट सिस्टम को सेंटर कंसोल पर लगे टचपैड या फिर वॉइस कमांड से कंट्रोल किया जा सकेगा। पैसेंजर सुरक्षा के लिए इस में एक्टिव स्टीयरिग असिस्ट, एक्टिव लैन चेंज असिस्ट और एक्टिव इमरजेंसी स्टॉप असिस्ट समेत कई फीचर मिलेंगे। भारत में इसे 2019 की शुरूआत में लॉन्च किया जा सकता हैं।

Rochak News Web

More From automobile

Trending Now
Recommended