संजीवनी टुडे

Tesla ने लॉन्च की Model Y क्रॉसओवर SUV, फीचर है जबरदस्त

संजीवनी टुडे 16-03-2019 11:16:58


डेस्क। अपनी इलैक्ट्रिक कारों को लेकर दुनिया भर में मशहूर हुई कम्पनी Tesla ने आखिरकार अपनी नई ऑल इलैक्ट्रिक क्रॉसओवर SUV को लॉन्च कर दिया है। कैलिफोर्निया के एक शहर लॉस एंजिलस में आयोजित एक इवेंट के दौरान कम्पनी के CEO एलोन मस्क ने खुद स्टेज पर आकर Model Y SUV को पेश किया। मात्र 240000/- में टोंक रोड जयपुर में प्लॉट 9314166166

s

उन्होंने बताया कि नई Model Y SUV को कम्पनी ने मॉडल 3 सेडान कार की चैसिस पर ही तैयार किया है, लेकिन यह कार उससे 10 प्रतिशत ज्यादा बड़ी है। कार में बैठने व सामान रखने के लिए ज्यादा जगह दी गई है वहीं परफोर्मेंस के मामले में भी कम्पनी की पुरानी कारों से यह काफी बेहतर है। 

s

इसके 4 मॉडल्स उपलब्ध किए जाएंगे और उनकी कीमतें अलग-अलग होंगी। इस कार का टॉप वेरिएंट एक बार फुल चार्ज हो कर 482 किलोमीटर तक का सफर तय कर सकता है। वहीं यह कार ऑल इलैक्ट्रिक होने के बावजूद 0 से 100 km/h की रफ्तार महज 5.5 सैकेंड्स में पकड़ती है और इसकी टॉप स्पीड 209 km/h की है। 

MUST WATCH & SUBSCRIBE

 

इस कार को बनाने से पहले टैस्ला ने लोगों की कारों को लेकर पसंद पर गहन रिसर्च की जिसमें पता चला कि दुनिया भर में कम्पैक्ट SUV सैगमेंट को सबसे ज्यादा पसंद किया जाता है और इसी बात पर ध्यान देते हुए टैस्ला मॉडल Y कार को बनाया गया है। 

 

More From automobile

Loading...
Trending Now