संजीवनी टुडे

Tata Nexon EV भारतीय बाजार में लॉन्‍च, जानें कीमत और फीचर्स

संजीवनी टुडे 28-01-2020 16:40:09

आटोमोबाइल क्षेत्र में कंपनियों ने इलेक्‍ट्रिक वर्जन वाहनों की लॉन्चिंग शुरू कर दी है। बता दें कि हालही में टाटा मोटर्स ने Nexon EV को भारतीय बाजार में आज लॉन्‍च की है।


नई दिल्ली। देश की लगभग हर आटोमोबाइल क्षेत्र में कंपनियों ने इलेक्‍ट्रिक वर्जन वाहनों की लॉन्चिंग शुरू कर दी है। बता दें कि हालही में टाटा मोटर्स ने Nexon EV को भारतीय बाजार में आज लॉन्‍च की है। इस कार को तीन वेरिएंट्स XM, XZ+ और XZ+ LUX में लॉन्च किया गया है। इस लॉन्चिंग के दौरान टाटा संस के चेयरमैन N चंद्रशेखरन के अलावा रतन टाटा भी मौजूद रहे।

यह खबर भी पढ़ें:​ ​दिल्ली अधीनस्थ सेवा चयन बोर्ड ने 3552 पदों पर मांगेर आवेदन, 12वीं पास भी...

कीमत- बता दें कि इस कार की शुरुआती कीमत 13.99 लाख रुपये है जबकि टॉप वेरियंट में कीमत 15.99 लाख रुपये है। Tata Nexon EV तीन वेरियंट ( XM, XZ+ और XZ+ LUX) में उपलब्ध है। यह कंपनी की पहली कार है जिसमें टाटा की जिपट्रॉन (Ziptron) टेक्नॉलाजी होगी। कंपनी ने इस कार की बुकिंग पहले ही चालू कर दी थी।  कंपनी की वेबसाइट पर जाकर 21 हजार रुपये में इसकी बुकिंग की जा सकती है।

g

फीचर्स- इस कार में 2 मोड ड्राइव और स्पोर्ट्स मिलेंगे। इसके अलावा Tata Nexon EV में 30.2kWh की लीथियम बैटरी मिलेगी। यह बैटरी पैक पानी और धूल से खराब नहीं होता है। इसकी इलेक्ट्रिक मोटर 95kW यानी 129 HP की पावर और 245NM का टॉर्क देगी।

g

यह कार 9.9 सेकेंड में 100 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार पकड़ सकती है। वहीं इस कार (नेक्सॉन इलेक्ट्रिक) को एक बार फुल चार्ज होने पर 312 किलोमीटर तक चल सकती है।

जयपुर में प्लॉट मात्र 289/- प्रति sq. Feet में  बुक करें 9314166166

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

More From automobile

Trending Now
Recommended