संजीवनी टुडे

टाटा मोटर्स ने तीन लाख टियागो कार का किया उत्पादन, सबसे नए रेवोट्रॉन 1.2 लीटर BS6 पेट्रोल इंजन से सुसज्जित

संजीवनी टुडे 22-09-2020 18:41:50

कंपनी का कहना है कि मैन्युअल और एएमटी दोनों ही विकल्‍पों में उपलब्ध यह कार कंपनी के सबसे नए रेवोट्रॉन 1.2 लीटर बीएस6 पेट्रोल इंजन से सुसज्जित है।


मुंबई। टाटा मोटर्स ने तीन लाख टियागो कार का उत्पादन पूरा करने का दावा किया है। कंपनी का कहना है कि मैन्युअल और एएमटी दोनों ही विकल्‍पों में उपलब्ध यह कार कंपनी के सबसे नए रेवोट्रॉन 1.2 लीटर बीएस6 पेट्रोल इंजन से सुसज्जित है।

कंपनी से मंगलवार को मिली जानकारी के अनुसार वर्ष 2016 में लॉन्च की गई टाटा टियागो को सभी क्षेत्रों से उसके शानदार डिज़ाइन, टेक्नोलॉजी और ड्राइविंग डायनैमिक्स के लिए सराहा गया है। इम्पैक्ट (आईएमपीएसीटी) डिज़ाइन फिलॉसॉफी के अंतर्गत यह पहला प्रॉडक्ट था और इसके लॉन्च के समय इसने इस सेगमेंट में अनेकों फीचर्स पहली बार मार्केट में पेश किए। गुजरात स्थित सानंद प्लांट से उत्पादित यह तीन लाख कारें अत्याधुनिक फीचर्स से सुसज्जित हैं। 

टियागो टाटा मोटर्स की यह सबसे ज़्यादा पुरस्कृत कार है, लेकिन अगस्त 2018 में यह देश की सबसे ज़्यादा बिकने वाली हैचबैक भी बन गई। इस साल कंपनी ने टाटा मोटर्स के न्यू फॉरएवर रेंज के एक भाग के तौर पर इस कार का बीएस6 संस्करण भी लॉन्च किया था। इसे भी ग्लोबल एनसीएपी द्वारा 4 स्टार एडल्ट सेफ्टी रेटिंग प्रदान की गई जो इसकी एक और शानदार उपलब्धि रही। 

कंपनी के मुताबिक ड्यूएल एयरबैग्स, कॉर्नर स्टैबिलिटी कंट्रोल (सीएससी) और इलेक्ट्रॉनिक ब्रेकफोर्स डिस्ट्रीब्यूशन के साथ एँटी-लॉक ब्रेकिंग सिस्टम्स (एबीएस), रीयर पार्किंग असिस्ट जैसे इससे भी ज़्यादा इस श्रेणी के सर्वश्रेष्ठ सेफ्टी फीचर्स मानक के तौर पर इसके सभी वैरिएंट में मौजूद हैं।

यह खबर भी पढ़े: रिया चक्रवर्ती और शोविक ने बॉम्बे हाई कोर्ट में की जमानत याचिका दायर; कल होगी सुनवाई

यह खबर भी पढ़े: कोरोना प्रभावित 7 राज्यों और केन्द्र शासित प्रदेशों की बुधवार को समीक्षा करेंगे पीएम मोदी

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From automobile

Trending Now
Recommended