संजीवनी टुडे

हीरो मोटोकॉर्प को पीछे छोड़ तीसरे नंबर पर पहुंची सुजुकी मोटरसाइकिल

संजीवनी टुडे 14-10-2019 16:11:44

Suzuki ने इस वित्त वर्ष की पहली छमाही में हीरो मोटोकॉर्प को पीछे छोड़कर आगे निकल गई है। सुजुकी मोटरसाइकिल सेल्स के मामले में हीरो मोटोकॉर्प को पछाड़कर तीसरी बड़ी स्कूटर मेकर कंपनी बन गई है।


ऑटो डेस्क। Suzuki ने इस वित्त वर्ष की पहली छमाही में हीरो मोटोकॉर्प को पीछे छोड़कर आगे निकल गई है। सुजुकी मोटरसाइकिल सेल्स के मामले में हीरो मोटोकॉर्प को पछाड़कर तीसरी बड़ी स्कूटर मेकर कंपनी बन गई है। इस बात का ऑटो इंडस्ट्री बॉडी सियाम के हालिया डेटा में पता लगा है। इस समय टॉप पर होंडा मोटर कंपनी है। वहीं दूसरे नंबर पर चेन्नई की TVS मोटर कंपनी है।

यह खबर भी पढ़े: मारुति सुजुकी ने Ertiga Tour M का डीजल वेरियंट किया लॉन्च, कीमत 9.8 लाख रुपये

 Access

इस वित्त वर्ष की पहली छमाही में होंडा मोटरसाइकिल ऐंड स्कूटर इंडिया की सेल्स 17,32,579 यूनिट्स रही है। इस साल कम्पनी की सेल 20.62 फीसदी तक घटी है। TVS मोटर ने चालू वित्त वर्ष में अप्रैल-सितंबर के दौरान 5,98,617 यूनिट्स बेचे हैं। सुजुकी मोटरसाइकिल ने चालू वित्त वर्ष में अप्रैल-सितंबर के दौरान कुल 3,41,928 यूनिट्स स्कूटर्स बेचे हैं। हीरो मोटोकॉर्प ने इस अवधि में 2,49,365 यूनिट्स स्कूटर्स की बिक्री की है।

पिछले साल के मुकाबले सुजुकी मोटरसाइकिल की बिक्री में 17.16% की बढ़ोतरी हुई है। टॉप 5 मैन्युफैक्चरर्स में पॉजिटिव नंबर पोस्ट करने वाली यह इकलौती स्कूटर मेकर है। एक्सपर्ट्स का कहना है कि Access और Access 125 के नए वेरियंट से सुजुकी मोटरसाइकिल्स को स्कूटर सेगमेंट में डबल-डिजिट ग्रोथ हासिल करने में मदद मिली है। कंपनी की टोटल सेल्स में इसकी हिस्सेदारी 80 फीसदी है।

गोवर्मेन्ट एप्रूव्ड प्लाट व फार्महाउस मात्र रु. 2600/- वर्गगज, टोंक रोड (NH-12) जयपुर में 9314166166

 

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

More From automobile

Trending Now
Recommended