संजीवनी टुडे

सेडान कार Model S: अब मात्र 2.5 सेकेंड्स में 100 किलोमीटर प्रति घंटे की पकड़ेगी स्पीड

संजीवनी टुडे 25-04-2020 12:07:31

फ्लैगशिप सेडान कार Model S को लेकर एक बड़ी खबर दी है। यह कार अब 0-100 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ने के लिए मात्र 2.3 सेकेंड ही लेगी। इसके पहले टेस्ला मॉडल एस के एक वैरिएंट P100D था, जो सबसे तेज इलेक्ट्रिक कार में से एक था।


डेस्क। कंपनी टेस्ला ने अपनी फ्लैगशिप सेडान कार Model S को लेकर एक बड़ी खबर दी है। यह कार अब 0-100 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ने के लिए मात्र 2.3 सेकेंड ही लेगी। इसके पहले टेस्ला मॉडल एस के एक वैरिएंट P100D था, जो सबसे तेज इलेक्ट्रिक कार में से एक था। यह कार मात्र 2.5 सेकेंड्स में 100 किलोमीटर प्रति घंटे की स्पीड पकड़ लेती है। 
 
हालांकि, अभी तक टेस्ला ने ऐसा कोई दावा नहीं किया है कि उसकी कार 2.4 सेकेंड्स में 0 से 100 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ती है। लेकिन कंपनी की वेबसाइट पर अब इस दावे को 2.3 सेकेंड्स कर दिया गया है। यह दावा टे​स्ला की आधिकारिक वेबसाइट पर टेस्ला मॉडल एस के पेज पर किया गया है। 
 
टेस्ला मॉडल एस P100D के ग्राहकों को उनके मोबाइल ऐप में एक नोटिफिकेशन आया है। इस नोटिफिकेशन में उन्हें अपडेट के बारे में जानकारी दी गई है। इसी नोटिफिकेशन में इस अपडेट के बाद होने वाले बदलाव तक के बारे में बताया गया है। 
 
इस अपडेट मैसेज में कहा गया है कि न सिर्फ 0-100 किलोमीटर प्रति घंटे की स्पीड पकड़ने के​लिए लगने वाला समय कम हुआ है, बल्कि यह भी कहा गया है कि टेस्ला मॉडल एस मात्र 10.4 सेकेंट में एक चौथाई मील की दूरी तय कर लेगी। इसके साथ ही, कंपनी ने दावा किया है कि थर्मल एंड्योरेंस को भी पहले से बेहतर बनाया गया है। 

यह खबर भी पढ़े:Nokia यूजर्स के लिए बड़ी खुशखबरी, जल्द लांच होने वाला है 5 कैमरे वाला phone

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From automobile

Trending Now
Recommended