संजीवनी टुडे

प्रीमियम बाइक Karizma का पिछले 6 महीने से नहीं हुआ प्रॉडक्शन, हो सकता है सफर खत्म

संजीवनी टुडे 13-10-2019 14:02:23

Hero MotoCorp काफी पॉप्युलर रह चुकी बाइक Karizma अब शायद बंद होने की कगार पर है।


ऑटो डेस्क । Hero MotoCorp काफी पॉप्युलर रह चुकी बाइक Karizma अब शायद बंद होने की कगार पर है। क्योंकि कंपनी ने पिछले 6 महीने से इस प्रीमियम स्पोर्ट्स बाइक की एक भी यूनिट मैन्यूफैक्चर नहीं की है। कम्पनी ने इस बाइक को साल 2003 में लॉन्च किया था। यह बाइक युवाओं के बीच पॉप्युलर रही है। अब BS-VI नॉर्म्स के चलते कम्पनी ने इस बाइक का प्रॉडक्शन बंद कर दिया है।

यह खबर भी पढ़े: ऑटोमोबाइल फेस्टिवल सीजन: भारत में इन कारों की है सबसे ज्यादा डिमांड

इस बाइक को लेकर सोसाइटी ऑफ इंडियन ऑटोमोबाइल मैन्युफैक्चरर्स (SIAM) के डेटा के मुताबिक कंपनी ने इस बाइक का पिछले 6 महीने से कोई प्रॉडक्शन नहीं किया है। कुछ समय पहले ही कम्पनी ने कहा था की इस बाइक को बंद नहीं किया जाएगा। लेकिन इसके बावजूद  भी कम्पनी ने इस बाइक का प्रॉडक्शन बंद कर रखा है। यह बाइक फाफी लंबे समय तक पॉप्युलर रहने के बाद अब इसकी सेल में लगातार कमी भी देखी जा रही है। 

कम्पनी ने इस बाइक को पिछले साल जुलाई 2018 फिर से लॉन्च किया था। जुलाई 2018 में लॉन्च के दौरान कम्पनी ने इस बाइक की कीमत 1.08 लाख रुपये रखी थी। इस गाड़ी में 223cc का  सिंगल सिलेंडर मोटर है जो 20.2 हॉर्सपावर की पावर और 19.7Nm का टॉर्क जनरेट करता है। बाइक का टैंक 15.3 लीटर क्षमता का है। इसमें 5-स्पीड गियरबॉक्स है और दो रियर शॉक अब्जॉर्बर दिए गए हैं।

गोवर्मेन्ट एप्रूव्ड प्लाट व फार्महाउस मात्र रु. 2600/- वर्गगज, टोंक रोड (NH-12) जयपुर में 9314166166

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

More From automobile

Trending Now
Recommended