संजीवनी टुडे

Honda City का बीएस-6 मानकों के अनुरुप पेट्रोल वर्जन बाजार में, कीमत होगी 9.91 लाख रुपए से शुरू

इनपुट- यूनीवार्ता

संजीवनी टुडे 11-12-2019 05:01:00

कंपनी होंडा कार्स इंडिया लिमिटेड (एचसीआईएल) ने मंगलवार को अपनी लोकप्रिय सेडान होंडा सिटी का पेट्रोल वर्जन बीएस-6 मानकों के अनुकूल संस्करण उतारा है।


नई दिल्ली। देश में प्रीमियर यात्री कार की अग्रणी कंपनी होंडा कार्स इंडिया लिमिटेड (एचसीआईएल) ने मंगलवार को अपनी लोकप्रिय सेडान होंडा सिटी का पेट्रोल वर्जन बीएस-6 मानकों के अनुकूल संस्करण उतारा है।

कंपनी के विपण्न एवं बिक्री विभाग के वरिष्ठ उपाध्यक्ष और निदेशक राजेश गोयल ने आज होंडा सिटी का बीएस-6 वर्जन पेश करते हुए कहा कि एचसीआईएल पहली कंपनी बन गई है जिसने मिड साईड सेडान में इसे पेश किया।

यह खबर भी पढ़ें:​ 10वीं पास के लिए रेलवे में सरकारी नौकरी का मौका, बिना एग्जाम होगा चयन

गोयल ने बताया कि बीएस-6 अनुकूल होंडा सिटी का पेट्रोल वर्जन मैनुअल और आटोमैटिक दोनों संस्करणों में उपलब्ध है। डीजल वर्जन बाद में उतारा जायेगा।

उन्होंने कहा कि कंपनी सरकार के नीतिगत ढांचे के अनुरूप नवीनतम और उन्नत पर्यावरण अनुकूल प्रौद्योगिकियों वाले वाहन भारतीय बाजार में उतारने के लिए प्रतिबद्ध है। होंडा सिटी के बाद कंपनी अपने अन्य माडलों के भी बीएस-6 वर्जन उतारेगी।

उत्पाद संवर्धन में एक और फीचर जोड़ते हुए कंपनी ने होंडा सिटी का वी वीएक्स और जेडएक्स वेरियंट उन्नत इंफोटेनमेंट सिस्टम डिजिपैड 2.0 के साथ उपलब्ध कराया है।

होंडा सिटी के बीएस-6 के पेट्रोल वर्जन की कीमत नौ लाख 91 हजार रुपए से लेकर 14 लाख 31 हजार रुपए के बीच (एक्स शोरूम दिल्ली) है। इसमें सात वेरियंट है।

यह खबर भी पढ़ें:​ औषधीय पौधों की खेती को दे प्राथमिकता, 75 प्रतिशत तक दी जाती है वितीय सहायता

डीजल के बीएस-4 वर्जन के दाम 1111000 से 14 लाख 21 हजार रुपए के बीच है। डीजल में चार वेरियंट हैं।

इससे पहले कंपनी बीएस-6 मानकों के अनुरुप होंडा सीआर वी पेट्रोल और होंडा सिविक पेट्रोल की बिक्री उनके लांच के समय क्रमश:अक्टूबर-18 और मार्च-19 से कर रही है। होंडा सिटी का बीएस-6 वर्जन पेश करने के साथ ही कंपनी के तीन माडल इस श्रेणी के हो गए हैं।

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From automobile

Trending Now
Recommended