संजीवनी टुडे

मात्र 2.63 लाख में Bajaj ने लॉन्च की ये शानदार कार, देगी 43Km का माइलेज

संजीवनी टुडे 23-03-2019 11:29:09


डेस्क। ऑटो कम्पनी बजाज ने भारतीय बाजार में Qute क्वाड्रीसाइकल को लॉन्च कर दिया है। कम्पनी ने इसको दो वेरिएंट- पेट्रोल और सीएनजी में उपलब्ध कराया गया है। 

CAR

पावर-
Qute में एक लिक्विड-कूल्ड, सिंगल-सिलिंडर 216cc DTS-i इंजन दिया गया है।  पेट्रोल वेरिएंट में ये 13.1bhp का पावर और 18.9Nm का पिक टॉर्क जेनरेट करता है, वहीं CNG में पावर आउटपुट 10.9bhp और टॉर्क आउटपुट 16.1Nm हो जाता है। CNG वेरिएंट में इसकी माइलेज 43 Km/Kg होगी, वहीं पेट्रोल वेरिएंट में दावे के मुताबिक माइलेज 35km/l होगी। यहां इंजन के साथ 5-स्पीड सिक्वेंशियल गियरबॉक्स दिया गया है, जो डैशबोर्ड-माउंटेड गियर लीवर से कंट्रोल होता है। 

CAR

टॉप स्पीड-
Qute की टॉप स्पीड 70km/h है, जो बजाज के मुताबिक एक सेफ लिमिट है। कंपनी ने Qute की लो टॉप स्पीड की वजह से इसे एक्सप्रेसवे में उपयोग करने से बचने के लिए कहा है। 

CAR

इंटीरियर-
इसमें एक बेसिक म्यूजिक प्लेयर और एनालॉग इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर दिया गया है। इसके दरवाजे फाइबर के बने हुए हैं जो इसके वजन को कम रखने में मदद करते हैं। इसका वजन 452 किलोग्राम है जो इसे बेहतर परफॉर्मेंस और माइलेज में मदद करता है। 

MUST WATCH & SUBSCRIBE

 

कीमत-
इसकी शुरुआती कीमत 2.63 लाख रुपये (एक्स-शोरूम, दिल्ली) रखी गई है। CNG वेरिएंट की कीमत 2.83 लाख रुपये रखी गई है। यानी ये पेट्रोल वेरिएंट की तुलना में 20,000 रुपये तक ज्यादा महंगी है। 

More From automobile

Trending Now
Recommended