संजीवनी टुडे

23 जनवरी से भारतीय बाजारों में दौड़ेगी मारुति सुजुकी की ये नई कार, जानें फीचर्स...

संजीवनी टुडे 21-01-2019 12:42:53


टेक्नोलॉजी डेस्क। मारुति सुजुकी देश में 23 जनवरी 2019 को  अपनी नई मारुति Wagon R लॉन्च करने जा रही है। Wagon R के लॉन्च होने से पहले ही इसके केबिन डिटेल्स सामने आ गए हैं। मारुति में नया डैशबोर्ड, नया इंटीरियर और स्मार्ट टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम लगाया गया है जिसे स्मार्टप्ले स्टूडियो कहा गया है। इसके अलावा USB, ऑक्स-इन, ब्लूटूथ और नेविगेशन जैसे फीचर्स मिलेंगे।

XZZZZZZDC

मारुति का केबिन टू-टोन ब्लैक और ग्रे में आता है। Wagon R की ऑफिसियल बुकिंग देशभर की मारुति सुज़ुकी डीलरशिप पर शुरू कर दी है।आप इसे मारुति सुज़ुकी की ऑनलाइन वेबसाइट पर भी बुक कर सकते हैं।

जयपुर में प्लॉट/ फार्म हाउस: 21000 डाउन पेमेन्ट शेष राशि 18 माह की आसान किस्तों में, मात्र 2.30 लाख Call:09314188188

पावर डिटेल्स,
कार में सबसे बड़े बदलाव 1.2-लीटर का K-सीरीज़ इंजन है जो 83 bhp Power और 115 Nm टॉर्क जनरेट करने की क्षमता रखता है। वहीं कार के टॉप मॉडल को छोड़कर बाकी सभी वेरिएंट्स में 1.0-लीटर का K-सीरीज़ पेट्रोल इंजन दिया है जो 67 bhp पावर और 90 Nm टॉर्क जनरेट करता है। कंपनी कार को 5-स्पीड मैन्युअल गियरबॉक्स देने के साथ 5-स्पीड AMT ट्रांसमिशन दे सकती है। कार में नया स्टीयरिंग व्हील भी दिया गया है जहां म्यूजिक और टेलीफोन कंट्रोल देखने को मिलेगा। कार के टीजर से पता चलता है कि यहां ऑटोमैटेड मैनुअल ट्रांसमिशन (AMT) मतलब मारुति में ऑटो गियर शिफ्ट सिस्टम भी होगा।

कार की डिजाइन,

MUST WATCH & SUBSCRIBE
विजुअल तौर पर बात करें तो कार का बंपर बहुत ही बेहतर डिज़ाइन का बनाया गया है जो फॉगलैंप्स से लैस है। इसके पिछले हिस्से में वॉल्वो-एस्क्यू टेललैंप्स लगे हैं और कार के C-पिलर पर ब्लैक इंसर्ट दिए गए हैं। जो एप्पल कारप्ले और एंड्रॉइड ऑटो जैसे कनेक्टिविटी फीचर्स से लैस है। न्यू Wagon R में फ्लोटिंग रूफ डिजाइन और LED बैंड के साथ वर्टिकल शेप्ड टेललैम्प्स मिलेंगे। कार को ग्राहकों के लिए 6 कलर विकल्प में उपलब्ध कराया जाएगा। 

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

More From automobile

Trending Now
Recommended