संजीवनी टुडे

Auto Expo 2020: मारुति सुजूकी ने पेट्रोल इंजन की "SUV Vitara Brezza" को किया प्रदर्शित

संजीवनी टुडे 09-02-2020 16:11:32

देश की यात्री कार वर्ग की अग्रणी कंपनी मारुति सुजूकी ने 15 वें आटो एक्सपो में अपनी लोकप्रिय एसयूवी विटारा ब्रेजा के बहुप्रतीक्षित फेसलिफ्ट को उतार दिया है।


नई दिल्ली। देश की यात्री कार वर्ग की अग्रणी कंपनी मारुति सुजूकी ने 15 वें आटो एक्सपो में अपनी लोकप्रिय एसयूवी विटारा ब्रेजा के बहुप्रतीक्षित फेसलिफ्ट को उतार दिया है।

Image

कंपनी ने बताया कि विराटा ब्रेजा के इस नये माडल का सबसे बड़ा चेंज इंजन है। विटारा ब्रेजा अभी तक केवल डीजल इंजन में उपलब्ध थी और अब यह पेट्रोल इंजन में भी उपलब्ध होगी। फिलहाल कंपनी ने इसे आटो एक्सपो में प्रदर्शन के लिए पेश किया और इसका आधिकारिक लांच इस माह के अंत तक किया जा सकता और उस समय कंपनी दाम का एलान भी करेगी।

Image

विटारा ब्रेजा के फेसलिफ्ट में बाह्य बदलाव किए गए हैं जो इसे पहले अधिक आकर्षक बनाते हैं। इसमें बीएस 6 उत्सर्जन मानकों के अनुरुप 1.5 लीटर के श्रखंला का पेट्रोल इंजन है। यह इंजन 103 बीएचपी पावर और 138 एनएम का पीकर टार्क उत्पादित करता है। पांच स्पीड मैन्युअल ट्रांसमिशन स्टैंडर्ड के साथ ही इमसें स्मार्ट हाइब्रिड प्रौद्योगिकी के साथ आटोमैटिक ट्रांसमिशन का विकल्प भी दिया गया है।

कंपनी का दावा है कि नयी ब्रेजा का माइलेज मैन्युअल गियरबाक्स 17.03 किलोमीटर प्रति लीटर है। स्मार्ट हाइब्रिड के साथ आटोमेटिक ट्रांसमिशन में इस इंजन का माइलेज 18.76 किलोमीटर प्रति लीटर है।

Image

नयी ब्रेजा के बाह्य को और आकर्षक बनाने के लिए नयी ग्रिल और इंटीग्रेटेड एलईउी डीआरएल और हैडलैंप, नयी फाग लैंप और नया बंपर आदि है। नयी ब्रेजा के डिजाइन में किसी प्रकार का बदलाव नहीं है। यह तीन रंग विकल्प में पेश की गई है।

यह खबर भी पढ़ें:​ उच्च न्यायालय में अनेक पदों पर निकली भर्ती, 7वीं पास भी कर सकते है आवेदन

यह खबर भी पढ़ें:​ Auto Expo 2020: बाइकिंग चेहतों के लिए सुजुकी मोटरसाइकिल ने आटो एक्सपो में पेश की ‘कटाना’

जयपुर में प्लॉट मात्र 289/- प्रति sq. Feet में  बुक करें 9314166166

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

Tags
Share

More From automobile

Trending Now
Recommended