संजीवनी टुडे

अपने चुनिंदा कार मॉडल पर मारुति सुज़ुकी ने ₹ 10,000 तक बढ़ाए दाम, जानिए वजह

संजीवनी टुडे 11-01-2019 15:30:19


डेस्क। ऑटोमोबाइल इंडस्ट्री में मारुति सुज़ुकी का नाम बहुत ही  प्रसिद्ध है अपनी कारो  की वेराइटी के लिए। कार निर्माता कंपनी मारुति सुज़ुकी जहां एक ओर नए डिज़ाइन को लेकर सुर्खियों में वही चुनिंदा कार मॉडल की कीमतों में इज़ाफा करने की घोषणा की है।  ये  इज़ाफा 10,000 रुपए तक बताया जा रहा है।   

 

btet

ये नई कीमतें 10 जनवरी 2019 से लागू कर दी गई हैं।  इस साल की शुरुआत से ही कार निर्माता कंपनियों ने अपने सभी वाहनों की कीमतों में इज़ाफे की घोषणा की है जिनमें ह्यूंदैई, टाटा मोटर्स, फोर्ड, होंडा, रेनॉ, निसान, टोयोटा और महिंद्रा शामिल हैं. सभी कार कंपनियों ने दाम में बढ़ोतरी का समान कारण विदेशी विनिमय दर और कमोडिटी कीमतों में उछाल को बताया है। यह भार कार निर्माता कंपनियों को झेलना पड़ा और उस भार को मुनाफा कमाने वाली इन कंपनियों ने ग्राहकों पर लाद दिया है। 

जयपुर में प्लॉट/ फार्म हाउस: 21000 डाउन पेमेन्ट शेष राशि 18 माह की आसान किस्तों में, मात्र 2.30 लाख Call:09314188188

भारत में कमोडिटी बाज़ार की विनिमय दर में बढ़ोतरी दर्ज की गई है जिसमें एल्युमीनयम स्टील और बाकी मैटल्स शामिल हैं साथ ही छोटे आर्थिक पहलुओं ने भी कार कार निर्माताओं को कीमतें बढ़ाने पर मजबूर किया है जिनमें तेल की बढ़ती कीमत और ब्याज दर में बढ़ोतरी शामिल हैं। 

MUST WATCH & SUBSCRIBE

 

इंधन की बढ़ती कीमतों से वाहनों की डलरशिप तक पहुंचना महंगा हुआ है, वहीं ब्याज दर में बढ़ोतरी से बड़े पैमाने के कॉर्पोरेट लोन महंगे हुए हैं जिससे वाहनों की कीमत बढ़ी है। 

More From automobile

Trending Now
Recommended