संजीवनी टुडे

देश की सबसे ज्यादा बिकने वाली वैन ईको का BS-6 वेरिएंट लांच, जानें खासियत

इनपुट - यूनीवार्ता

संजीवनी टुडे 18-01-2020 17:25:23

मारुति सुजूकी इण्डिया लि ने शनिवार को देश की सबसे ज्यादा बिकने वाली बहुउपयोगी वैन ईको का बीएस-6 वैंरिएन्ट लॉन्च किया।


नई दिल्ली। अग्रणी कार निर्माता कंपनी मारुति सुजूकी इण्डिया लि ने शनिवार को देश की सबसे ज्यादा बिकने वाली बहुउपयोगी वैन ईको का बीएस-6 वैंरिएन्ट लॉन्च किया। सरकार की ओर से निर्धारित समय सीमा से पहले मारुति सुजुकी की ओर से पेश की गई ईको नौवीं बीएस-6 पेशकश है।

यह खबर भी पढ़ें:​ ​ऑनलाइन कंपनी Amazon ने किया ऐलान, यहां मिलेगी 10 लाख नौकरियां

वर्ष 2019 में पहली बार ईको की समग्र बिक्री ने एक लाख वाहन का आंकड़ा पार किया। इसके साथ ही ईको ने साल 2018 की तुलना में 36 फीसदी की वृद्धि दर्ज की। ईको ने उत्कृष्ट माइलेज, अपने वर्ग में सबसे आरामदायक सफर, जगह एवं शक्ति तथा रखरखाव की कम लागत के साथ अपने को बाजार में मजबूती से स्थापित कर लिया है। 

मारुति सुजूकी ईको काे जनवरी 2010 में लांच किया गया और इसने 6.5 लाख वाहन की बिक्री का आंकड़ा पार कर लिया है। ब्राण्ड ईको ने अपने उपयोगी एवं स्पेशियस डिज़ाइन तथा पावरफुल परफोर्मेन्स के साथ वैन सेगमेन्ट में 87 फीसदी मार्केट शेयर हासिल कर अग्रणी स्थान हासिल किया है।

कंपनी के एक बयान के अनुसार मारुति सुजूकी इंडिया लि. के कार्यकारी निदेशक (विपणन एवं बिक्री) शशांक श्रीवास्तव ने इस मौके पर कहा, “मारुति सुजुकी में हम अपने ग्राहकों को परिवहन के भरोसेमंद समाधान उपलब्ध कराने के लिए प्रतिबद्ध हैं। बीएस-6 ईको का लॉन्च स्वच्छ पर्यावरण के लिए हमारी प्रतिबद्धता की पुष्टि करता है। 

एक दशक पहले लॉन्च की गई ईको आज भी 84 प्रतिशत प्री-डेटर्मिंड ग्राहकों को आकर्षित करती है और ग्राहक इसके स्टाइलिश एवं स्पेशियस डिज़ाइन तथा रखरखाव की कम लागत के लिए इसे पसंद कर रहे हैं। पचास फीसदी से अधिक ग्राहक ईको को पारिवारिक परिवहन के साधन एवं व्यापार संबंधी जरूरतों के लिए चुन रहे हैं। विश्वास है कि ईको इस सेगमेन्ट में अपना स्थान और अधिक मजबूत बना लेगी।

जयपुर में प्लॉट मात्र 289/- प्रति sq. Feet में  बुक करें 9314166166

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

More From automobile

Trending Now
Recommended