संजीवनी टुडे

Maruti Suzuki की इस गाड़ी के इतने शानदार फीचर्स, 2 महीने में ही बुक हुई 90 हजार गाड़ियां

संजीवनी टुडे 19-03-2018 12:53:59

नई दिल्ली। मारुति सुजुकी की कारों की मांग देशभर में है। मारुति की स्विफ्ट लॉन्चिंग के बाद से ही मिड सेगमेंट में सबकी पसंदीदा कार बनी हुई है। सुजुकि ने पिछले महीने Auto Expo 2018 में लेटेस्ट जनरेशन वाली स्विफ्ट लांच की थी। बता दें कि, स्विफ्ट की बुकिंग इस साल के 18 जनवरी से शुरू हो गई थी।  लॉन्चिंग के महज दो महीने के अंदर ही नई स्विफ्ट ने रिकॉर्ड बना दिया। सूत्रों के अनुसार, लॉन्चिंग के बाद अब तक मारुति सुजुकी स्विफ्ट की लगभग 90 हजार यूनिट्स बुक हो चुकी हैं। 

कंपनी इस साल 6 स्पीड गियरबॉक्स लाने की प्रक्रिया में है। इस नए फीचर को नई स्विफ्ट हैचबैक में पेश किया जा सकता है। इसका कोडनेम MF30 है और यह इस साल बनने वाली सभी कारों में होगा। यह गियरबॉक्स कार के ओवरऑल ड्राइविंग एक्सपीरियंस को बेहतर बनाएगा। 

12 वेरिएंट में लांच मारुति सुजुकी
कार को कंपनी ने कुल 12 वेरिएंट में लांच किया है। इसमें से 6 वेरिएंट पेट्रोल और 6 वेरिएंट डीजल के मौजूद हैं। कंपनी के दावे के मुताबिक, पेट्रोल वेरिएंट का माइलेज 22 किमी प्रति लीटर है, जबकि डीजल वेरिएंट का माइलेज 24.4 किमी प्रति लीटर है। 

मारुति पहले साल में 50,000 यूनिट्स में यह फीचर लाएगी और 2020 तक इसकी डिमांड बढ़कर 4 लाख यूनिट पहुंचने की आस है। अब नई S-Cross 1.3 लीटर डीजल इंजन और 5 स्पीड गियरबॉक्स के साथ आ रही है। वहीं, मारुति की प्रतिस्पर्धी कंपनी हुंडई Elite i20, वर्ना, एलांट्रा और क्रेटा में यह फीचर ला रही है। 

MUST WATCH

दाम 
इसके बेस मॉडल की कीमत 4.99 लाख रुपए से शुरू होती है। जबकि इसका टॉप मॉडल 8.29 लाख रुपए है। इसे हल्के हार्टेक्ट प्लैटफॉर्म पर बनाया गया है। इसी पर मारुति ने बलेनो, इग्निस और डिजायर को भी बनाया है। 

Rochak News Web

More From automobile

Trending Now
Recommended